बिहार : पत्नी को 'दंगल' में उतारकर बाहुबलियों ने रोचक बना दी है लोकसभा चुनाव की लड़ाई
trendingNow1521869

बिहार : पत्नी को 'दंगल' में उतारकर बाहुबलियों ने रोचक बना दी है लोकसभा चुनाव की लड़ाई

लोकसभा चुनाव को लेकर चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. कई सीटें बड़े नेताओं के कारण हाईप्रोफाइल बनी हुई है, तो कई बाहुबलियों के कारण. ऐसी सीटों में सीवान, मुंगेर, सुपौल, नवादा और वैशाली शामिल है.

बिहार में बाहुबलियों की पत्नी लड़ रही हैं चुनाव. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. कई सीटें बड़े नेताओं के कारण हाईप्रोफाइल बनी हुई है, तो कई बाहुबलियों के कारण. ऐसी सीटों में सीवान, मुंगेर, सुपौल, नवादा और वैशाली शामिल है. चाहे वह मोहम्मद शहाबुद्दीन हों, या फिर अनंत सिंह, मधेपुरा सांसद पप्पू यादव हों या फिर रेप के मामले में सजा काट रहे आरजेडी के पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव इन सभी दबंग और बाहुबलियों की पत्नी चुनावी मैदान में हैं. हालाकि पप्पू यादव की पत्नी खुद कांग्रेस की राजनेता हैं साथ ही सुपौल से सांसद भी.

सबसे पहले बात करते हैं मुंगेर लोकसभ सीट की. महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा से पहले यहां गहमागहमी की स्थिति बनी रही. मोकामा से विधायक अनंत सिंह ने इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. इसके बाद तेजस्वी यादव ने उन्हें बैड एलिमेंट तक कह दिया था. महागठबंधन के घटक दलों के विरोध के बीच अनंत सिंह ने इरादा बदला और अपनी पत्नी नीलम देवी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया. कांग्रेस की टिकट पर उन्होंने अपना भाग्य आजमाया है. ज्ञात हो कि अनंत सिंह पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

हत्याकांड सहित विभिन्न अपराध में दिल्ली के तिहाड़ जेल में सजा काट रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शाहब सीवान संसदीय क्षेत्र से आरजेडी की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. उनका टक्कर जेडीयू उम्मीदवार कविता सिंह से हैं, जो कि जेडीयू के बाहुबली नेता अजय सिंह की पत्नी हैं. बाहुबलियों की पत्नी ने इस सीट पर मुकाबला काफी रोचक बना दिया है.

fallback
रंजीत रंजन

मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की छवि बाहुबली नेता के तौर पर रही है. वह कई मामलों में जेल में भी रह चुके हैं. पप्पू यादव और उनकी पत्नी रंजीत रंजन दोनों ही राजनीति में हैं. पप्पू यादव अपनी खुद की पार्टी की टिकट पर मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं वहीं, उनकी पत्नी कांग्रेस पार्टी की टिकट पर सुपौल संसदीय क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे हैं.

आरजेडी से निलंबित विधायक राजवल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को नवादा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. उनका मुकाबला लोजपा प्रत्याशी चंदन सिंह से है. राजवल्लभ यादव रेप कांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

fallback

बीजेपी की पूर्व विधायक और जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी वीणा देवी पहली बार वैशाली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. उन्हें लोजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले 2010 में वीणा देवी गायघाट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुनी गयीं थी. दिनेश सिंह को गायघाट का दबंग नेता माना जाता है.

Trending news