VIDEO: जब PM मोदी ने वोट करने से पहले अमित शाह की पौत्री को गोद में उठाया...

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तीसरे चरण में गुजरात की सभी सीटों पर वोटिंग हो रही है.

VIDEO: जब PM मोदी ने वोट करने से पहले अमित शाह की पौत्री को गोद में उठाया...
अमित शाह के परिवार के साथ पीएम नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तीसरे चरण में गुजरात की सभी सीटों पर वोटिंग हो रही है. पीएम नरेंद्र मोदी भी वोट डालने अहमदाबाद के रानिप में पहुंचे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी थे. वहां पर एक मासूम बच्‍ची उस वक्‍त सबके आकर्षण का केंद्र बन गई जब पीएम मोदी ने उसको गोद में उठा लिया. वह अमित शाह की पौत्री थी. पीएम मोदी ने बच्‍ची को गोद में उठाकर उसके प्रति स्‍नेह दिखाया. उन्‍होंने बच्‍ची के साथ विक्‍ट्री साइन भी दिखाया. उस दौरान अमित शाह का परिवार वहां मौजूद था.

उससे पहले पीएम मोदी ने गांधीनगर में मां हीराबेन का आशीर्वाद भी लिया. इस दौरान मां हीराबेन ने पीएम मोदी को नारियल भेंट किया. इसके बाद पीएम मोदी खुली जीप में बैठकर अहमदाबाद के रानिप के पोलिंग बूथ पर पहुंचे. वहां उन्‍होंने मतदान किया. मतदान के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को मतदान करने की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा, 'आतंकवाद का शस्त्र आईईडी होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर आईडी होता है. मुझे विश्वास है कि वोटर आईडी की ताकत आईईडी से भी अनेक-अनेक गुना ज्यादा है. हम इस वोटर आईडी का महत्व समझें, अधिक से अधिक वोट करें.'

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद के नारनपुरा में मतदान किया. उनके साथ उनकी पत्‍नी सोनल शाह ने भी वोट डाला. वह गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव मैदान में हैं. वोटिंग करने के बाद अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में लोग उत्‍साह के साथ वोटिंग कर रहे हैं. उन्‍होंने सभी मतदाताओं से अपील की कि वे बड़ी संख्‍या में वोटिंग करके लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराएं.

इन राज्‍यों की सीटों पर मतदान
इस चरण में गुजरात की सभी 26 और केरल की सभी 20 सीटों के साथ असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में 14-14, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की पांच, गोवा की दो और दादर नगर हवेली, दमन दीव तथा त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल हैं. तीसरे चरण के मतदान में करीब 18.56 करोड़ मतदाता अपना वोट डाल सकते हैं. चुनाव आयोग ने इसके लिए 2.10 लाख मतदान केंद्र बनाए हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

मां ने PM मोदी के सिर पर फेरा हाथ, दी जगदंबे की चुनरी, कहा- विजय भव:

सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं. गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष शाह मैदान में हैं जहां से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचते रहे. केरल में वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लड़ रहे हैं और इस सीट पर भी सबकी निगाहें हैं.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर केरल के तिरुवनंतपुरम से फिर से किस्मत आजमा रहे हैं और उनके सामने भाजपा ने पूर्व राज्यपाल के राजशेखरन को खड़ा किया है. कर्नाटक में यह एचडी कुमारस्वामी नीत कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के लिए परीक्षा है.

उत्तर प्रदेश में सपा नेता मुलायम सिंह यादव के परिवार के चार सदस्यों का भविष्य ईवीएम में कैद होगा. मुलायम, उनके दो भतीजे धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव फिर से लोकसभा पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं. इनके अलावा सपा के आजम खान और फिल्म अभिनेत्री तथा भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा भी प्रमुख चेहरों में हैं. उत्तर गोवा से केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येसो नाइक फिर से मैदान में हैं.