सोशल मीडिया पर VIRAL हुआ सिद्धू का बयान, 'अमेठी में राहुल हारे तो छोड़ दूंगा राजनीति'
Advertisement
trendingNow1530598

सोशल मीडिया पर VIRAL हुआ सिद्धू का बयान, 'अमेठी में राहुल हारे तो छोड़ दूंगा राजनीति'

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणामों ने बीजेपी को एक बार फिर से सत्ता की चाबी सौंपने की तैयारी कर दी है.

उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) की हार हुई है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में 543 में 542 सीटों पर मतगणना के नतीजे (Lok Sabha Election Results 2019) शुक्रवार को कई राज्यों में साफ हो चुके हैं. 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार होकर बीजेपी ने एक बार फिर से बहुमत का आंकड़ा छू लिया. वहीं, 2019 के चुनावी नतीजों पर नजर डालें तो, बीजेपी की यह जीत 2014 के आंकड़ों से भी आगे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व के चलते लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में एक बार फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सत्ता में वापसी हुई है.

लोकसभा चुनाव में दूसरी बार बीजेपी केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू का एक बयान जमकर वायरल हो रहा है. 

दरअसल, कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते माह रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार सोनिया गांधी के लिए प्रचार के दौरान 28 अप्रैल को कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव हार जाते हैं तो वे राजनीति छोड़ देंगे. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) की हार हुई है. कड़े मुकाबले में बीजेपी की स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी को करीब 44 हजार वोटों से शिकस्त दी हैं. 

 

 

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणामों ने बीजेपी को एक बार फिर से सत्ता की चाबी सौंपने की तैयारी कर दी है. अब आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. पंजाब में कांग्रेस ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. 13 में से 9 सीटों पर कांग्रेस जीत की ओर बढ़ रही है. दो सीटों पर बीजेपी और 2 पर अकाली दल के उम्मीदवार जीत हासिल कर रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब में 13 में से 13 सीटें जीतने का दावा किया था.

अब इस प्रदर्शन और पार्टी की हार पर उन्होंने कई कारण गिनाए हैं. कैप्टन ने मुख्य रूप से नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है. पंजाब की सियासत में कैप्टन और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच प्रतिद्वंद्विता का खबरें आती रही हैं. अब कैप्टन ने इस प्रदर्शन के लिए सिदधू पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है भारत में खासकर सर्विसमैन को यह बात बर्दाश्त नहीं है कि भारत का कोई व्यक्ति पाकिस्तानी सेना के जनरल को जाकर गले लगाए.

बता दें कि अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के जनरल बाजवा को गले लगाया था. इसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी. इसके बाद भी उनके रुख में कोई बदलाव नहीं आया था.

Trending news