close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exit Poll के बाद बीजेपी भी सक्र‍िय, अमित शाह ने आज एनडीए के दलों को बुलाया डिनर पर

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह मंगलवार को एनडीए के लिए डिनर दिल्‍ली के अशोका होटल में आयोजित कर रहे हैं. माना जा रहा है कि यहां पर वह एनडीए दलों के साथ नतीजों के बाद की स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं.

Exit Poll के बाद बीजेपी भी सक्र‍िय, अमित शाह ने आज एनडीए के दलों को बुलाया डिनर पर
file photo

नई दिल्‍ली: 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले आए Exit poll ने एनडीए और यूपीए दोनों खेमों को सक्र‍िय कर दिया है. एनडीए जहां अपनी जीत को लेकर आश्‍वस्‍त नजर आ रहा है, वहीं यूपीए को उम्‍मीद है कि जब आखिरी नतीजे आएंगे तो उसके लिए भी सरकार बनाने का मौका हो सकता है. मंगलवार को विपक्षी दल चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे. सोनि‍या गांधी ने यूपीए की बैठक बुलाई है. इसी क्रम में आज बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एनडीए की बैठक बुलाई है. दिल्‍ली में अमित शाह ने एनडीए दलों के लिए डिनर आयोजित किया है.

अमित शाह एनडीए के लिए ये डिनर दिल्‍ली के अशोका होटल में आयोजित कर रहे हैं. माना जा रहा है कि यहां पर वह एनडीए दलों के साथ नतीजों के बाद की स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं. इससे पहले पीएम मोदी अपने मंत्र‍िमंडल के सहयोगियों के साथ 4 बजे बीजेपी कार्यालय में मीटिंग कर सकते हैं. उनके साथ बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी रहेंगे.

शाम 7 बजे अशोका होटल में एनडीए का डिनर आयोजित किया जाएगा. इसमें जेडीयू, शिवसेना, अकाली दल, लोजपा समेत दूसरे छोटे दल भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी ये पता नहीं चला है कि इसमें इन दलों की ओर से कौन कौन नेता शामिल होंगे.

क्‍या कहता है महा एग्‍ज‍िट पोल
Zee Maha Exit Poll के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 543 सीटों में से 302 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं यूपीए को 122 सीट मिलती दिखाई दे रही हैं. बीजेपी को यूपी में नुकसान दिखाया जा रहा है लेकिन वह इसकी भरपाई बंगाल और ओडिशा से पूरी करती दिख रही है. इसके अलावा बीजेपी को कर्नाटक और महाराष्‍ट्र में बीजेपी को बड़ा फायदा दिख रहा है. यहां पर बीजेपी 2014 से भी अच्‍छा प्रदर्शन दोहरा सकती है.