'राहुल के ऊपर दिखी लेजर लाइट', गृह मंत्रालय ने कहा, सुरक्षा को कोई खतरा नहीं

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी ने कथित सुरक्षा चूक को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को कोई पत्र नहीं लिखा है. 

'राहुल के ऊपर दिखी लेजर लाइट', गृह मंत्रालय ने कहा, सुरक्षा को कोई खतरा नहीं
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: अमेठी में रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शरीर पर हरी लेज़र लाइट दिखने को लेकर सुरक्षा संबंधी चिंताएं हुई थी लेकिन गृह मंत्रालय ने कहा कि इससे उनको कोई खतरा पैदा नही हुआ है.

बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा में चूक की कथित घटना तब की है जब रोड शो के दौरान गांधी के सिर पर हरे रंग की लेज़र लाइट दिखी थी. इससे पार्टी के अंदर उनकी सुरक्षा को लेकर फिक्र हुई थी, लेकिन बाद में पाया गया कि यह लाइट असल में एक कैमरे की थी.

संपर्क करने पर गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना की रिपोर्टों पर मंत्रालय का जैसे ही ध्यान आकर्षित कराया गया, वैसे ही निदेशक (विशेष सुरक्षा समूह) को तथ्यात्मक स्थिति की जांच करने को कहा गया.

वीडियो में दिख रही हरी लाइट मोबाइल की
प्रवक्ता ने बताया कि निदेशक (एसपीजी) ने मंत्रालय को बताया कि उन्होंने घटना की वीडियो की जांच काफी बारीकी से की है. वीडियो में जो हरी लाइट दिख रही है वो एक मोबाइल फोन की है जो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का फोटोग्राफर चला रहा था. वह अमेठी में कलेक्टरेट के पास राहुल गांधी की प्रेस के साथ बातचीत की वीडियो बना रहा था.

प्रवक्ता ने बताया कि निदेशक (एसपीजी) ने मंत्रालय को यह स्थिति बताई है जिससे राहुल गांधी के निजी स्टाफ को अवगत कर दिया गया है. निदेशक (एसपीजी) ने पुष्टि की है कि सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है.

कांग्रेस ने नहीं लिखा कोई पत्र
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने कथित सुरक्षा चूक को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को कोई पत्र नहीं लिखा है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी कहा है कि मंत्रालय को कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई पत्र नहीं मिला है.