close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exit Poll के नतीजों से 'नाराज' उमर अब्दुल्ला बोले - टीवी बंद करके सोशल मीडिया से करें लॉग आउट और...

लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजों में देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है. कई चैनलों के एग्जिट पोल में यह तथ्य निकलकर सामने आया है कि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है.

Exit Poll के नतीजों से 'नाराज' उमर अब्दुल्ला बोले - टीवी बंद करके सोशल मीडिया से करें लॉग आउट और...
राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में बीजेपी क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजों में देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है. कई चैनलों के एग्जिट पोल में यह तथ्य निकलकर सामने आया है कि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में बीजेपी क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है. एग्जिट पोल पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं. जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला एग्जिट पोल के नतीजों से नाराज नजर आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में एबीपी-नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को एक सीट का नुकसान हो सकता है. पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के खाते में 2-2 सीटें जा सकती हैं. 

उन्होंने ट्वीट के जरिये अपना गुस्सा जाहिर किया. अब्दुल्ला ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "हर एक एग्जिट पोल गलत नहीं हो सकता. यह समय टीवी को बंद करने, सोशल मीडिया को लॉग आउट करने का है. और अब इंतजार करते हुए अब यह देखना होगा कि क्या 23 मई को 'दुनिया' बदलने जा रही है."  

umar abdullah

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल के दावों को सिरे से खारिज कर दिया है. ममता बनर्जी ने कहा, "मैं एक्जिट पोल गॉसिप पर भरोसा नहीं करती हूं. एग्जिट पोल गॉसिप के माध्यम से हजारों ईवीएम में हेरफेर करने या बदलने का गेम प्लान बनाया गया है. मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट, मजबूत और निर्भीक होने की अपील करती हूं. हम सभी इस लड़ाई को मिलकर लड़ेंगे."

 

देश में एक बार, फिर मोदी सरकार
उधर, अभी तक एक्जिट पोल के जो रुझान आए हैं उनके मुताबिक 2019 में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है. जी न्‍यूज के महा एग्जिट पोल (ZeeMahaExitPoll) के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए को 308 सीटें मिलने का अनुमान है. यूपीए को 117 और अन्‍य को 117 सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है. हालांकि एबीपी-नील्‍सन के सर्वे के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा. वह बहुमत के आंकड़े से महज पांच सीटें दूर रह सकती है.