close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उमर अब्दुल्ला बोले, 'कश्मीर के लोगों का प्रमुख काम है राज्य के विशेष दर्जे को बचाए रखना'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राज्य के विशेष संवैधानिक दर्जे को संरक्षित रखने के लिए मजबूत मोर्चे को सामने रखने के अत्यंत विशाल कार्य के मद्देनजर पार्टी ने कश्मीर की तीन संसदीय सीटों से सबसे योग्य उम्मीदवार उतारे हैं.

उमर अब्दुल्ला बोले, 'कश्मीर के लोगों का प्रमुख काम है राज्य के विशेष दर्जे को बचाए रखना'
श्रीनगर सीट से फारुख अब्‍दुल्‍ला चुनाव लड़ रहे हैं.

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों के सामने प्रमुख कार्य राज्य के विशेष दर्जे को बचाए रखना है. उमर अब्‍दुल्‍ला की इस रैली में काफी लोग आए. उनकी ऐसी उपस्‍थ‍िति‍ चुनावों में उत्‍साह बढ़ाने वाली है. रैली में आए लोगों का कहना था कि चुनाव विकास के लिए ज़रूरी है. लोकतंत्र में ही विकास होता है. रोज़गार के रास्ते खुलते हैं. 

रैली में आए मंज़ूर अहमद कहते है “हम चाहते है विकास हो लोकतंत्र में ही हो सकता है. चुनाव होने से फ़ायदा होगा बहुत नेता आए मगर कुछ नहीं हुआ अब उम्‍मीद है. विकास होगा बेरोज़गारी दूर होगी.”

रैली में उमर अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि पार्टी ने घाटी में लोकसभा की सभी सीटों पर उचित उम्मीदवार उतारे हैं जो संसद में लोगों की आवाज सुनी जाए, यह सुनिश्चित करेंगे. अब्दुल्ला ने कहा, “राज्य के विशेष संवैधानिक दर्जे को संरक्षित रखने के लिए मजबूत मोर्चे को सामने रखने के अत्यंत विशाल कार्य के मद्देनजर पार्टी ने कश्मीर की तीन संसदीय सीटों से सबसे योग्य उम्मीदवार उतारे हैं.” वह राज्य के बडगाम एवं बारामूला जिलों के बीरवाह एवं कुंजार इलाकों में रैलियों को संबोधित कर रहे थे.

इससे पहले बीजेपी ने सोमवार को चुनाव आयोग से कहा कि वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर और बारामुला लोकसभा सीट से नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन को चुनाव लड़ने से रोके, क्योंकि उन्होंने अपनी एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘‘पाकिस्तान समर्थक नारे’’ लगाए. बीजेपी की प्रदेश इकाई ने लोन की उम्मीदवारी रद्द करने और उन पर देशद्रोह के आरोप में आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की.

पार्टी ने लोन की ‘‘देश विरोधी गतिविधि’’ के लिए नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से भी माफी मांगने को कहा. लोन ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले में एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे और पाकिस्तान को ‘‘दूसरी तरफ अपना मुस्लिम देश’’ करार दिया था. उन्होंने कथित तौर पर यह धमकी भी दी थी कि पाकिस्तान को गाली देने वालों को वह भी गाली देंगे.

बीजेपी महासचिव और जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट के प्रभारी युद्धवीर सेठी ने कहा, ‘‘चुनावी रैली के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के लिए हम बारामुला से एनसी के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन की निंदा करते हैं. हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि वह लोन की उम्मीदवारी रद्द करे और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करे.’’

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का है गठबंधन
मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के लिए अपने गठबंधन का ऐलान किया. वे क्रमश: दो और एक सीट पर लड़ेंगे जबकि तीन सीटों पर ‘दोस्ताना मुकाबला’ करेंगे.

Input : BHASHA