चुनाव आयोग पहुंचे विपक्षी दल, मतगणना से पहले VVPAT पर्चियों के मिलान की मांग की
Advertisement

चुनाव आयोग पहुंचे विपक्षी दल, मतगणना से पहले VVPAT पर्चियों के मिलान की मांग की

विपक्षी नेताओ ने कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग की. 

(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम और वीवीपीएटी के मुद्दे को लेकर मंगलवार को विपक्षी दल चुनाव आयोग पहुंचे. कांग्रेस, एसपी, बीएसपी, तृणमूल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया और उससे यह आग्रह किया कि मतगणना से वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान किया जाए.

विपक्षी दलों ने यह भी कहा कि अगर किसी एक बूथ पर भी वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान सही नहीं पाया जाता तो संबंधित विधानसभा क्षेत्र में सभी वीवीपीएटी पर्चियों की गिनती की जाए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा,‘हमनें मांग की है कि वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान पहले किया जाए और फिर मतगणना की जाए.’ विपक्षी नेताओ ने कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग की.

विपक्षी दलो ने की बैठक
इससे पहले विपक्षी नेताओं ने कांस्टीट्यूशन क्लब में बैठक की. विपक्षी नेताओं की बैठक में कांग्रेस से अहमद पटेल, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और अभिषेक मनु सिंघवी, सीपीएम से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, टीडीपी से चंद्रबाबू नायडू, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, एसपी से रामगोपाल यादव, बीएसपी से सतीश चंद्र मिश्रा एवं दानिश अली, द्रमुक से कनिमोई, आरजेडी से मनोज झा, एनसीपी से प्रफुल्ल पटेल एवं माजिद मेमन और कई अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए. 

Trending news