PM मोदी बोले, पहले सरकारी धन के दुरुपयोग और घोटाले के लिए जाना जाता था नोएडा-ग्रेटर नोएडा

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के बीच ‘चौकीदार’ को गाली देने का मुकाबला है, उन्हें लगता है कि मुझे गाली देने से उन्हें वोट मिलेंगे. उन्होंने कहा कि यहां लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं और वहां, कुछ लोगों की नींद उड़ गई है. 

 PM मोदी बोले, पहले सरकारी धन के दुरुपयोग और घोटाले के लिए जाना जाता था नोएडा-ग्रेटर नोएडा
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पुरानी सरकारों को आड़े हाथों लिया. (फोटो साभार- एएनआई)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (09 मार्च) को ग्रेटर नोएडा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी के साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पुरानी सरकारों को आड़े हाथों लिया. पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के बीच ‘चौकीदार’ को गाली देने का मुकाबला है, उन्हें लगता है कि मुझे गाली देने से उन्हें वोट मिलेंगे. उन्होंने कहा कि यहां लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं और वहां, कुछ लोगों की नींद उड़ गई है. 

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी बात नोएडा की होती थी, तो खबरें आती थीं कि जमीन घोटाला हो गया, ऑथॉरिटी में घोटाला हो गया. उन्होंने कहा कि पहले नोएडा की पहचान भूमि आवंटन, टेंडर घोटाले से होते थे. पुरानी सरकारों में नोएडा ग्रेटर नोएडा को खूब लूटा गया. लेकिन अब नोएडा की पहचान विकास कार्यों से हो रही है. देश बदल रहा है. 2014 से पहले सिर्फ दो मोबाइल कंपनी देश में थी, अब 125 हो गई है. इनमें से बड़ी कंपनियां नोएडा और ग्रेटर नोएडा में है. लेकिन नोएडा आज मेक इन इंडिया के बड़े हब के रूप में उभर रहा है. आज मोबाइल बनाने वाली फैक्टरियों में नोएडा का नाम सबसे आगे है. 

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार की गलत नीतियों के कारण भारत उन देशों से भी बिछड़ गया, जो हमारे साथ आजाद हुए थे. हमारी सरकार दलाली करने वालों से सख्ती से निपट रही है. इस दौरान उन्होंने आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया, उन्होंने कहा कि उरी हमले के बाद हमने आतंकियों को उन्हीं की भाषा में समझाया.

लोगों से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद क्या मुझे चुप बैठना चाहिए था? क्या चौकीदार को सोते रहने चाहिए था? उन्होंने कहा कि चौकीदार का कर्तव्य है इसलिए, हमारे जहाजों ने आतंकियों को रात 3.30 बजे जवाब दिया और उनके छक्के छुड़ा दिए. 

 

कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के अलावा कई माननीय भी मौजूद रहे.