close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: एनडीए की प्रचंड और पार्टी की जीत की खुशी में नाचीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर

पंजाब की 13 सीटों में से 8 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. 2 सीट पर बीजेपी ने जीत हास‍िल की है. वहीं दो सीट पर उसकी सहयोगी अकाली दल ने जीत हास‍िल की है. इसमें एक बादल परिवार की बहू और केंद्रीय मंत्री हरस‍िमरत कौर ने भी जीत हास‍िल की है.

VIDEO: एनडीए की प्रचंड और पार्टी की जीत की खुशी में नाचीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ' प्रचंड मोदी लहर' पर सवार BJP रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. हालांक‍ि पूरे देश में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन क‍िया है, लेकि‍न पंजाब में उसे उम्‍मीद के मुताब‍िक परिणाम नहीं म‍िले हैं. पंजाब की 13 सीटों में से 8 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. 2 सीट पर बीजेपी ने जीत हास‍िल की है. वहीं दो सीट पर उसकी सहयोगी अकाली दल ने जीत हास‍िल की है. इसमें एक बादल परिवार की बहू और केंद्रीय मंत्री हरस‍िमरत कौर ने भी जीत हास‍िल की है.

हरस‍िमरत कौर ने 21 हजार से ज्‍यादा वोटों से जीत हास‍िल की है. अपनी और अपने पार्टी के जीत के मौके पर हरस‍िमरत की खुशी का ठ‍िकाना नहीं रहा. उन्‍होंने अपनी समर्थकों के साथ नाच कर खुशी मनाई.

निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा ने जहां एक सीट अपनी झोली में डाल ली है, वहीं 303 सीटों पर आगे चल रही है. उधर, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है. आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किए हैं.

कर्नाटक की हावेरी सीट पर भाजपा के उदासी एस सी ने एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है. ये चुनाव 68 वर्षीय मोदी को दशक के सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर स्थापित कर रहे हैं, निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मतगणना के आंकड़े दिखाते हैं कि भाजपा अपने 2014 के प्रदर्शन से भी बेहतर करने जा रही है.

वाराणसी से चुनाव लड़ रहे मोदी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से करीब डेढ़ लाख वोटों से आगे चल रहे थे, जबकि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर में अपने करीबी उम्मीदवार से चार लाख से ज्यादा मतों से आगे चल रहे थे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ' आम चुनावों में यह ऐतिहासिक जीत मोदीजी के दूरदर्शी नेतृत्व, अमित शाहजी के जोश और जमीनी स्तर पर लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम का नतीजा है.'

Input : Bhasha