पूनम सिन्हा लखनऊ से लड़ेंगीं चुनाव, राजनाथ सिंह बोले, 'किसी को तो लड़ना ही चाहिए चुनाव'

बालीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं. 

पूनम सिन्हा लखनऊ से लड़ेंगीं चुनाव, राजनाथ सिंह बोले, 'किसी को तो लड़ना ही चाहिए चुनाव'
(फोटो साभार: ANI)

लखनऊ: बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से चुनाव लड़ने पर राजनाथ सिंह ने कहा, हां किसी को तो चुनाव लड़ना होगा. यही लोकतंत्र की सुंदरता है. हम पूरी मर्यादा के साथ चुनाव लड़ेंगें. तहजीब जो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है उसको भी हम कायम रखेंगे. बता दें बालीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं. 

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा, पूनम सिन्हा लखनऊ से एसपी-बीएसपी-आरएलडी की संयुक्त उम्मीदवर होंगी. उन्होंने कहा कि पूनम सिन्हा 18 अप्रैल को नामांकन भरेंगीं. मेहरोत्रा ने कहा, हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि लखनऊ से वह अपना उम्मीदवार नहीं उतारे ताकि बीजेपी को मात दी जा सके. बता दें इस सीट पर पांचवे चरण के तहत छह मई को मतदान होना है .

 Rajnath Singh on Poonam Sinha to contest against him from Lucknow: Yes somebody must contest

मंगलवार को राजनाथ सिंह ने भरा नामांकन
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया . उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र के साथ राजनाथ सिंह ने लखनऊ के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को अपना चुनावी हलफनामा सौंपा . शर्मा जिला निर्वाचन अधिकारी भी हैं.

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने रोड शो किया . रोड शो राजधानी के हृदयस्थल हजरतगंज से होकर गुजरा . भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा हर आयु वर्ग के लोग रोड शो में शामिल हुए . राजनाथ सिंह रोड शो के दौरान हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर पर रूके और पूजन अर्चन किया . रोड शो के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम किये गये थे .