close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP Elections 2019: रामपुर में नहीं चल रहा जया प्रदा का जादू, आजम 75,000 वोट से आगे

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में यूपी की रामपुर सीट से बीजेपी की जया प्रदा और गठबंधन से आजम खान आमने-सामने हैं. 

UP Elections 2019: रामपुर में नहीं चल रहा जया प्रदा का जादू, आजम 75,000 वोट से आगे
आजम खान आगे चल रहे हैं. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :  लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) का मतदान सात चरण में पूरा होने के बाद आज (23 मई) लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 (lok sabha elections results 2019) आ रहे हैं. यूपी की रामपुर लोकसभा सीट पर इस बार आजम खान (azam khan) और जया प्रदा (jaya prada) के बीच टक्‍कर है. दोनों ही नेताओं के बीच चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बयानबाजी हुई थी. गुरुवार को चुनाव परिणाम के रुझानों में आजम खान जया प्रदा को मात देते हुए दिख रहे हैं. आजम यहां से करीब 75 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. वहीं आजम खान सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं. आजम खान ने जया प्रदा को लेकर विवादित टिप्‍पणी तक कर दी थी, जिसकी वजह से चुनाव आयोग ने उनपर प्रचार बैन भी लगाया था.
 

रामपुर में आजम खान की अच्‍छी पकड़ मानी जाती है. हालांकि आजम खान यहां से कभी लोकसभा नहीं पहुंचे. 2014 में यहां से मोदी लहर में बीजेपी के डॉ. नेपाल सिंह ने जीत दर्ज की थी. उन्‍होंने यह सीट सपा की जया प्रदा से छीनी थी. जया प्रदा इस सीट पर पहली बार 2004 के चुनाव में जीती थीं. इसके बाद वह 2009 में दोबारा सपा की टिकट पर चुनाव जीतकर संसद पहुंची थीं.