close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अर्जुन और सारा तेंदुलकर ने किया मतदान डेब्यू, सचिन भी पत्नी अंजलि संग पहुंचे

सचिन तेंदुलकर मुंबई में अपने परिवार सहित वोट डालने पहुंचे. उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर ने पहली बार वोट दिया. 

अर्जुन और सारा तेंदुलकर ने किया मतदान डेब्यू, सचिन भी पत्नी अंजलि संग पहुंचे
सचिन तेंदुलकर, पत्नी अंजलि, बेटी सारा और बेटे अर्जुन के साथ वोट डालने के बाद.

मुंबई: भारत की नौ राज्यों में सोमवार को लोकसभा चुनाव के तहत मतदान हो रहा है. इन राज्यों में लोकसभा की 71 सीटों के लिए मतदान जारी है. इस में मुंबई की छह सीटों के लिए भी मतदान जारी है. भारत रत्न क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी आज लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया. सचिन अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे और उनके बेटे अर्जुन और बेटी सारा ने पहली बार अपना वोट दिया. 

पूरा परिवार आया था साथ
 वैसे तो सचिन जब भी भारत मे रहा करते थे हमेशा वोटिंग किया करते थे लेकिन इस बार खास रहा उनके साथ उनके बेटे अर्जुन और बेटी सारा का भी वोट डालने के लिए आना. ये पहला मौका था जब अर्जुन और सारा ने भी वोटिंग में हिस्सा लिया है. अर्जुन इस वक्त 19 साल के है. सचिन के मुताबिक उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि अर्जुन और सारा को भी अपने साथ वोट डालने के लिए लाएंगे. इनके साथ सचिन पत्नी अंजली तेंदुलकर भी वोट डालने आई थी.

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने खुद पर लगे आरोपों को नकारा, कहा- फ्रेंचाइजी से आर्थिक फायदा नहीं लिया

सचिन अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर, बेटी सारा और बेटे अर्जुन तेंदुलकर के साथ पोलिंग स्टेशन पर पहुंचे. उन्होंने बांद्रा के पोलिंग बूथ नंबर 203 पर जाकर अपना मतदान किया. उल्लेखनीय है कि भारत के महान बल्लेबाज सचिन इस समय राज्यसभा सदस्य हैं और वे पिछले कुछ समय से देश के स्कूलों में खेल को अनिवार्य विषय  करने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा सचिन बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी सक्रिय हैं. 

आईपीएल में मुंबई के मेंटॉर हैं सचिन आजकल
सचिन इन दिनों आईपीएल में मुंबई टीम के मेंटॉर हैं. हाल ही में उन्हें हितों के टकराव के मामले में नोटिस दिया गया था. अर्जुन तेंदुलकर भी क्रिकेट में ही अपना करियर बनाने को लेकर पूरा जोर लगा चुके हैं. वे कूच बेहार ट्रॉफी औरअन्य घरेलू टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से कई बार लोगों का ध्यान खींचा है. वहीं सारा ने हाल ही में यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से मेडिसिन में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. 

इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड में भी बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है, वोटिंग शुरू होते ही सबसे पहले वोट डालने अभिनेत्री रेखा पहुंची. इसके बाद एक एक करके कई फिल्मी हस्तियों ने अपने क्षेत्र के पोलिंग बूथ जाकर वोट डाले.