close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम, लखनऊ से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

मंगलवार को पूनम ने समाजवादी पार्टी की नेता डिम्पल यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान ही डिम्पल यादव ने पूनम को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई. 

सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम, लखनऊ से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव
पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी नेता डिम्पल यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

नई दिल्ली : बीजेपी से बागी तेवर दिखाने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. मंगलवार को पूनम ने समाजवादी पार्टी की नेता डिम्पल यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान ही डिम्पल यादव ने पूनम को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई. 

लखनऊ से लड़ेंगी चुनाव
पूनम सिन्हा के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद सपा-बसपा गठबंधन ने उन्हें लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. पूनम सिन्हा बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह को टक्कर देंगी. पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ में नामांकन दाखिल करेंगी. बता दें कि मंगलवार को ही बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया है. 

18 मई है नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख
बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है, जबकि वोटिंग 6 मई को होगी. सपा ने अब तक वहां से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. यही वजह है कि सबकी निगाहें अब लखनऊ पर टिक गई हैं. 

लखनऊ में 28 सालों से बीजेपी का राज
नवाबों के इस खूबसूरत शहर पर पिछले 28 साल से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और उसमें भी लंबे समय तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लोकसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. 1991, 1996,1998,1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से वाजपेयी विजयी रहे थे. 2009 में यहां से लाल जी टंडन जीते और 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीतें. इस बार एक बार फिर राजनाथ सिंह यहां से भाजपा के उम्मीदवार हैं.