आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं कांग्रेस सांसद, PM मोदी के खिलाफ कल होगी सुनवाई

कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस संबंध में न्यायालय में अर्जी दी है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि देव की याचिका पर कल मंगलवार को सुनवाई होगी.

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं कांग्रेस सांसद, PM मोदी के खिलाफ कल होगी सुनवाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगा. कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस संबंध में उच्चतम न्यायालय में अर्जी दी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि PM और अमित शाह ने वोट मांगने के लिए सशस्त्र बलों और रक्षाकर्मियों का उल्लेख किया है. जिसके बाद याचिकाकर्ता की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले की जल्द सुनवाई की मांग की है.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि देव की याचिका पर कल मंगलवार को सुनवाई होगी. देव की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ए. एम. सिंघवी ने आरोप लगाया कि मोदी और शाह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है और निर्वाचन आयोग उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. सिंघवी ने कहा कि देश में चार सप्ताह से आचार संहिता लागू है. प्रधानमंत्री और शाह कथित रूप से आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इस पर पीठ ने कहा कि वह मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी.

मुस्लिम होने की वजह से मेरे पिता पर चुनाव आयोग ने बैन लगाया: अब्दुल्लाह आजम

इस संबंध में कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने एक याचिका दाखिल की है, जिसमें सुष्मिता देव ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को जल्द से जल्द यह निर्देश दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जो शिकायत दर्ज कराई गई है, उस पर आयोग कार्रवाई करे. वहीं सुष्मिता देव की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गई है. (इनपुटः भाषा से भी)