close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ABP Nielsen का दावा-केरल में BJP का पहली बार खुलेगा खाता, थरूर को लग सकता है झटका

 ABP Nielsen के अनुसार, इस बार के चुनाव में बीजेपी केरल में अपना खाता खोल सकती है. केरल में 20 लोकसभा सीट हैं. अब तक केरल में बीजेपी कभी भी कोई लोकसभा सीट नहीं जीत पाई है. लेकिन इस बार वह एक सीट जीत सकती है. कांग्रेस 15 से 16 सीटें जीत सकती है. वहीं वाम पंथी पार्टी 2 सीटें जीत सकती हैं.

ABP Nielsen का दावा-केरल में BJP का पहली बार खुलेगा खाता, थरूर को लग सकता है झटका

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण की वोटिंग खत्‍म होते ही Exit Poll का दावा शुरू हो गया है. ABP Nielsen के अनुसार, इस बार के चुनाव में बीजेपी केरल में अपना खाता खोल सकती है. केरल में 20 लोकसभा सीट हैं. अब तक केरल में बीजेपी कभी भी कोई लोकसभा सीट नहीं जीत पाई है. लेकिन इस बार वह एक सीट जीत सकती है. कांग्रेस 15 से 16 सीटें जीत सकती है. वहीं वाम पंथी पार्टी 2 सीटें जीत सकती हैं.

बीजेपी का जिस सीट पर जीतने का अनुमान जताया जा रहा है वह सीट तिरुवनंतपुरम मानी जा रही है. इस सीट पर 2014 में भी शशि थरूर एक नजदीकी मुकाबले में जीते थे. तब भी उनके सामने बीजेपी उम्‍मीदवार ही सामने थे. 

इस सीट पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता श‍शि थरूर मैदान में है. वहीं बीजेपी ने इस सीट से के राजशेखरन को उतारा है. उन्‍होंने मिजोरम के राज्‍यपाल पद से इस्‍तीफा देकर तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ा. एलडीएफ ने यहां से सी दिवाकरन को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को पहली बार एक सीट पर जीत हासिल हुई थी. 

वोटिंग में तोड़ा था रिकॉर्ड
तिरुवनंतपुरम ने इस बार वोटिंग का रिकॉर्ड तोड़ा था. पिछले 30 साल में यहां 2019 में सबसे ज्‍यादा वोटिंग दर्ज की गई थी. तिरुवनंतपुरम में 73.37 फीसदी वोट पड़े थे. इससे पहले 1989 में हुए चुनाव में 70 फीसदी से ज्‍यादा वोट पड़े थे.