close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तेलंगाना में TRS ने 3 सीटों पर दर्ज की जीत, 6 अन्य पर बढ़त

पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी खम्मम में टीआरएस के एन नागेश्वर राव से 1.66 लाख वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं. भाजपा ने करीमनगर सीट पर जीत दर्ज कर ली है. 

तेलंगाना में TRS ने 3 सीटों पर दर्ज की जीत, 6 अन्य पर बढ़त

हैदराबाद: तेलंगाना में टीआरएस लोकसभा की 17 में तीन सीटों पर जीत हासिल करने के साथ छह सीटों पर अपनी बढ़त बनाए हुए है. मतगणना के शाम सात बजे तक के नतीजों एवं रुझानों के मुताबिक भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल कर ली है और तीन सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

कांग्रेस ने भी एक सीट पर जीत हासिल कर ली है और दो सीटों पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं. पार्टी ने नलगोंडा सीट जीत ली है, जबकि भोंगीर और मल्काजगिरि में वह आगे चल रही है. चुनाव आयोग सूत्रों के मुताबिक एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद सीट पर आगे चल रहे हैं. वहां से वह लगातार चौथी बार जीत की ओर अग्रसर हैं. ओवैसी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा उम्मीदवार भगवंत राव से 2. 72 लाख वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी खम्मम में टीआरएस के एन नागेश्वर राव से 1.66 लाख वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं. भाजपा ने करीमनगर सीट पर जीत दर्ज कर ली है. साथ ही, पार्टी के उम्मीदवार आदिलाबाद, निजामाबाद और सिकंदराबाद में आगे चल रहे हैं. टीआरएस ने महबूबनगर, नगरकुर्नल और वारंगल सीटों पर जीत दर्ज की है. टीआरएस और ओवैसी की पार्टी ने आपस में तालमेल के साथ यह चुनाव लड़ा था.

टीआरएस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता निजामाबाद सीट पर भाजपा के डी अरविंद से 39,145 वोटों के अंतर से पीछे चल रही हैं. गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में टीआरएस ने 11 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस ने सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल की थी. पिछले साल दिसंबर में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वह सिर्फ एक सीट पर जीती थी और 100 से अधिक सीटों पर अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई थी. साथ ही, कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव में सिर्फ 19 सीटों पर जीत हासिल कर खराब प्रदर्शन किया था.