Govt Jobs: अगर आप रखते हैं इस विषय में योग्यता, तो सरकारी नौकरी का है मौका, ये रही तमाम डिटेल्स
Advertisement

Govt Jobs: अगर आप रखते हैं इस विषय में योग्यता, तो सरकारी नौकरी का है मौका, ये रही तमाम डिटेल्स

JSSC JMSCCE 2023: जेएसएससी ने जेएमएस सीसीई 2023 के लिए नोटिस जारी कर दिया है. इसके जरिए कमीशन बंपर भर्तियां करने जा रहा है. इस परीक्षा को पास करने वाले कैंडिडेट्स ही नियुक्ति पाएंगे.

Govt Jobs: अगर आप रखते हैं इस विषय में योग्यता, तो सरकारी नौकरी का है मौका, ये रही तमाम डिटेल्स

JSSC JMSCCE 2023: झारखंड सरकार ने बंपर वैकेंसी निकाली है. ऐसे में राज्य के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया अवसर है. हम यहां इस भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स दे रहे हैं. इसे चेक करके आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि ये वैकेंसी झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से निकाली हैं. कमीशन ने इस वैकेंसी के जरिए तहत कुल 901 पदों पर आवेदन मांगे हैं. कैंडिडेट्स को इन पदों पर सिलेक्शन के लिए झारखंड म्यूनिसिपल सर्विस कमीशन कॉम्पिटेटिव एग्जाम देना होगा, जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. 

खास तारीखें
जेएमएससीसीई 2023 के लिए एप्लीकेशन लिंक 20 जून 2023 को एक्टिव किया जाएगा. ऐसे में कैंडिडेटस के पास 20 जून से लेकर 19 जुलाई 2023 तक आवेदन फॉर्म भरने का समय होगा. 

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 901 पद पर भर्ती होगी. 
गार्डन इंस्पेक्टर – 12 पद
वेटनेरी ऑफिसर – 10 पद
सेनिटरी एंड फूड इंस्पेक्टर – 24 पद
सेनिटरी सुपरवाइजर – 645 पद
रेवेन्यू इंस्पेक्टर – 164 पद
लीगल असिस्टेंट – 46 पद

ये मांगी आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
लीगल असिस्टेंट, वेटनेरी ऑफिसर, रेवेन्यू इंस्पेक्टर पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. जबकि,  सेनिटरी एंड फूड इंस्पेक्टर और सेनिटरी सुपरवाइजर पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में पीजी डिप्लोमा होल्डर्स आवेदन करने की योग्यता रखते हैं. इससे जुड़ी डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. 

निर्धारित आयु सीमा 
इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 21 से 35 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी को अधिकतम आयु सीमा में अनुसार छूट दी जाएगी. 

इतना लगेगा शुल्क 
इस वैकेंसी के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है.  

ऐसे होगा सिलेक्शन
इन पदों पर सिलेक्शन एक रिटन एग्जाम के आधार पर ही होगा. लिखित परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 

Trending news