मछुआरा हत्‍या के आरोपी दोनों इतालवी नौसैनिक भारत लौटे
Advertisement
trendingNow140677

मछुआरा हत्‍या के आरोपी दोनों इतालवी नौसैनिक भारत लौटे

इटली के दो मरीन सैनिक शुक्रवार को परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के बाद कोच्चि लौट गए। गौर हो कि इन दोनों इतालवी मरीन सैनिक आज सुबह विशेष विमान से भारत लौट आए।

कोच्चि : इटली के दो मरीन सैनिक शुक्रवार को परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के बाद कोच्चि लौट गए। गौर हो कि इन दोनों इतालवी मरीन सैनिक आज सुबह विशेष विमान से भारत लौट आए, जिन पर केरल में दो भारतीय मछुआरों की गोली मार कर जान लेने के आरोप में हत्या के आरोप लगे हैं।
हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया कि मासिमिलियानों लातोरे और सैल्वातोरे गिरोने आज सुबह सात बज कर 50 मिनट पर विशेष विमान से कोच्चि पहुंचे। उच्च न्यायालय ने दोनों को दो सप्ताह के लिए अपने घर जाने की अनुमति दी थी। यह दोनों अपने पासपोर्ट सौंपने के लिए कल कोल्लम अदालत जाएंगे।
दोनों मरीनों को पिछले साल 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने वाणिज्यिक पोत ‘एनरिका लेक्सी’ से अलपुझा के तट पर दो भारतीय मछुआरों अजेश बिंकी (25) और जेलेस्टाइन (45) को सोमाली दस्यु समझ कर गोली मार दी थी जिससे दोनों की मौत हो गई थी।
अदालत ने दोनों मरीनों को क्रिसमस पर अपने घर जाने की सशर्त मंजूरी दी थी और उन्हें 10 जनवरी तक लौट आने को कहा था। कोल्लम की सत्र अदालत ने उन्हें 15 जनवरी को सुनवाई के लिए पेश होने को भी कहा था। दो सप्ताह के लिए इटली जाने से पहले दोनों मरीनों ने केरल उच्च न्यायालय के आदेश पर छह करोड़ रूपये बतौर बैंक गारंटी जमा भी किए थे। (एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news