स्वभाविक समर्थन मिलने पर ही दिल्ली में बनाएंगे सरकार: भाजपा
Advertisement
trendingNow173221

स्वभाविक समर्थन मिलने पर ही दिल्ली में बनाएंगे सरकार: भाजपा

दिल्ली में त्रिशंकु विधानसभा बनने पर सबसे बड़े दल भाजपा ने आज कहा कि यदि वह स्वभाविक प्रक्रिया से समर्थन जुटा लेती है, तभी वह सरकार बनाएगी। वरिष्ठ पार्टी नेता नितिन गडकरी ने कहा, ‘यदि हम स्वभाविक प्रक्रिया से समर्थन जुटा लेते हैं तभी हम सरकार बनाएंगे। वरना हम विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे।’

नयी दिल्ली : दिल्ली में त्रिशंकु विधानसभा बनने पर सबसे बड़े दल भाजपा ने आज कहा कि यदि वह स्वभाविक प्रक्रिया से समर्थन जुटा लेती है, तभी वह सरकार बनाएगी। वरिष्ठ पार्टी नेता नितिन गडकरी ने कहा, ‘यदि हम स्वभाविक प्रक्रिया से समर्थन जुटा लेते हैं तभी हम सरकार बनाएंगे। वरना हम विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे।’ भाजपा ने 32 सीटें जीती हैं और उसके सहयोगी दल शिअद केवल एक विधानसभा क्षेत्र में विजयी रहा। सत्तर सदस्यीय विधानसभा में भाजपा गठबंधन को पूर्ण बहुमत के लिए चार सीटें कम हैं।
अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 28 सीटें जीती है और उसने किसी भी दल को समर्थन देने या उनसे समर्थन लेने से इनकार कर दिया है। विधानसभा में अब 43 सीटों से घटकर महज आठ सीटों पर सिमट गयी कांग्रेस पहले ही राष्ट्रीय राजधानी में सरकार गठन में आप का समर्थन करने से इनकार कर चुकी है। कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने कहा, ‘हम दिल्ली में किसी भी दल को समर्थन देने पर विचार नहीं कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी को समर्थन देने का सवाल ही नहीं है।’ (एजेंसी)

Trending news