कांग्रेस ने नाम बदले, चुनाव चिन्ह बदले पर नीयत नहीं बदली: मोदी
Advertisement
trendingNow171707

कांग्रेस ने नाम बदले, चुनाव चिन्ह बदले पर नीयत नहीं बदली: मोदी

कांग्रेस पर अपने तीखे हमले जारी रखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस पार्टी ने इतनी बार अपने नाम, चुनाव चिन्ह और नारे बदले, लेकिन अपनी नीयत कभी नहीं बदली है।

fallback

भोपाल : कांग्रेस पर अपने तीखे हमले जारी रखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस पार्टी ने इतनी बार अपने नाम, चुनाव चिन्ह और नारे बदले, लेकिन अपनी नीयत कभी नहीं बदली है।
मोदी ने बुधवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में शहडोल, सिंगरोली, सतना एवं जबलपुर में रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसने देश में कई बार अपने नाम बदले, नेता बदले, चुनाव चिन्ह बदले और नारे भी बदले, लेकिन वह अपनी नीयत कभी नहीं बदल सकी है।
उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बैल जोड़ी, गाय बछड़ा के बाद अब इसका चुनाव चिन्ह हाथ है, वे दिखाते एक हाथ हैं, लेकिन माल दोनो हाथों से उठाते हैं। उन्होने कहा कि देश के पांच राज्यों में हो रहे ये विधानसभा चुनाव वास्तव में ‘वोट बैंक की राजनीति बनाम विकास की राजनीति’ के परिचायक हैं। इस चुनाव में मतदाताओं को केवल विधायक और सरकार नहीं चुनना है, बल्कि अपने प्रदेश का भाग्य तय करना है। मोदी ने रैली में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या आप वायदों के आधार पर मतदान करेंगे अथवा किए हुए काम के आधार पर वोट देंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस हमेशा से बिरादरी, जाति, सम्प्रदाय और एक परिवारक के आधार पर वोट मांगती आई है, लेकिन अब आपको तय करना है कि देश और प्रदेश को 21वीं सदी के अनुकूल विकास की उंचाइयों पर पहुंचाना है या नहीं।
उन्होने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों से केवल एक मूल मंत्र सीखा है, बांटो और राज करो। उसने भाई को भाई से लड़ाया, जाति को बिरादरियों से लड़ाया, लेकिन भाजपा का मूल मंत्र एकता, भाईचारा और विकास है। हम समाज को जोड़ने में भरोसा रखते हैं, तोड़ने में नहीं। (एजेंसी)

Trending news