हिलेरी के फैसले से मेरा निर्णय नहीं बदलेगा : बाइडेन
Advertisement
trendingNow179468

हिलेरी के फैसले से मेरा निर्णय नहीं बदलेगा : बाइडेन

अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के उनके फैसले पर इस बात से कोई असर नहीं पड़ेगा कि पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन डेमोकेट्रिक पार्टी से चुनाव लड़ती हैं या नहीं।

fallback

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के उनके फैसले पर इस बात से कोई असर नहीं पड़ेगा कि पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन डेमोकेट्रिक पार्टी से चुनाव लड़ती हैं या नहीं।
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने ऐसा कहा था कि यदि हिलेरी शीर्ष पद के लिए उम्मीदवारी पेश करती हैं तो वह राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे, बाइडेन ने कहा, ‘नहीं, मैंने ऐसा नहीं कहा है।’ यह पूछे जाने पर कि क्या हिलेरी के चुनाव लड़ने के निर्णय से उनका फैसला प्रभावित होगा, उन्होंने कहा, ‘ वह चुनाव लड़ती है या नहीं, इससे मेरे निर्णय पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।’
उन्होंने कहा, ‘ अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने का एक मात्र कारण यह है कि आपको वास्तव में विश्वास हो कि देश के लिए जो आप सबसे आवश्यक समझते हैं, आप वह करने की स्थिति में हैं।’ बाइडेन ने खुद पर भरोसा जताते हुए कहा कि वह एक अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि हिलेरी 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों में उतरेंगी लेकिन उन्होंने इस संबंध में अभी तक अपने निर्णय की घोषणा नहीं की है। (एजेंसी)

Trending news