New Small Business Ideas: धमाकेदार बिजनेस, मार्केट में हमेशा रहेगी डिमांड; आप भी कर सकते हैं लाखों की कमाई
Advertisement
trendingNow11595835

New Small Business Ideas: धमाकेदार बिजनेस, मार्केट में हमेशा रहेगी डिमांड; आप भी कर सकते हैं लाखों की कमाई

Business Idea:जिम ट्रेनर और डॉक्टर भी हरी सब्जियां खाने की सलाह देते हैं. इसलिए ज्यादातर लोग सब्जियां खाना पसंद करते हैं. इसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है.

New Small Business Ideas: धमाकेदार बिजनेस, मार्केट में हमेशा रहेगी डिमांड; आप भी कर सकते हैं लाखों की कमाई

Vegetable Business Plan: आप भी ऐसा बिजनेस करना चाहते हैं. जिसकी डिमांड हमेशा बनी रहे और आपको ज्यादा मुनाफा हो तो आपको सब्जियों के बिजनेस के बारे में बताते हैं. हर किसी के घर में रोजाना सब्जियां आती हैं और हम रोजाना सब्जियों का ज्यादातर इस्तेमाल करते हैं. जिम ट्रेनर और डॉक्टर भी हरी सब्जियां खाने की सलाह देते हैं. इसलिए ज्यादातर लोग सब्जियां खाना पसंद करते हैं. इसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है.

सब्जी का बिजनेस कैसे शुरू करें? 
किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको उस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए. ताकि आप आसानी से बिजनेस कर सकें. आपको बिजनेस के लिए ताजी सब्जियों की जरूरत होती है. ताजी सब्जियों के लिए आपको सब्जियों को थोक जगह से लाना पड़ता है. 

सब्जियां कहां से खरीदें
इस बिजनेस में आप बाजार से सब्जियां खरीद कर बेच सकते हैं. अगर आप खुद किसान हैं तो आप सब्जियों को अपने खेत में लगाकर बेच सकते हैं. आप किसी भी सब्जी वाले से कम कीमत पर सब्जियां खरीदकर बेच सकते हैं. किसी भी किसान से सीधे संपर्क कर सब्जी खरीद सकते हैं.

सब्जी के व्यापार के लिए जगह
सब्जी के बिजनेस के लिए जगह सबसे जरूरी है. सब्जी के बिजनेस के लिए आपको दुकान की जरूरत होती है. आप मंडी मे जाकर भी बिजनेस कर सकते हैं. आपको ऐसी जगह दुकान शुरू करनी है. जहां लोग ज्यादा आते हों सब्जियों को ठेले में रखकर आप घर-घर जाकर सब्जियां बेच सकते हैं. जिससे आपकी बिक्री बढ़ेगी.

सब्जी बेचने के लिए लाइसेंस
कोई भी बिजनेस शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस की जरूरत हो सकती है. यदि आप छोटे पैमाने पर बिजनेस शुरू करते हैं. तो लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी. बड़े पैमाने पर बिजनेस के लिए आपको FSSAI से लाइसेंस लेना होता है.

सब्जी के बिजनेस में लागत
अगर आप ठेले पर सब्जी बेचते हैं तो आपको ज्यादा लागत की जरूरत नहीं है. आप 500 से 1000 रुपये में सब्जी लाकर बेच सकते हैं और धीरे-धीरे आप अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं. सब्जियों के बिजनेस में लागत आप पर निर्भर करती है. अगर आप बड़े पैमाने पर शुरुआत करते हैं तो इसमें आपको एक से दो लाख का खर्चा आ सकता है.

सब्जी के बिजनेस में मुनाफा
यह एक ऐसा बिजनेस है. जो हमेशा चलता है और कभी बंद नहीं होता और मार्केट में इसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है. जब सब्जियां महंगी होती हैं तो मार्केट में दाम भी बढ़ जाते हैं. तो आप सब्जियों को दोगुने दाम में बेच सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news