कोरोना इस बार नहीं करने देगा लालबागचा राजा के भव्य दर्शन

 मुंबई के लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल ने इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर गणेशोत्सव आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. इसके स्थान पर एक रक्त और प्लाज्मा दान शिविर स्थापित किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2020, 09:59 AM IST
    • मुंबई के लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल ने इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर गणेशोत्सव आयोजित नहीं करने का फैसला किया है
    • लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल की स्थापना वर्ष 1934 में हुई थी
कोरोना इस बार नहीं करने देगा लालबागचा राजा के भव्य दर्शन

मुंबईः कोरोना संकट से भरे इस काल ने पूजा-पद्धतियों और उत्साह-उल्लास पर पूर्ण ग्रहण लगा दिया है. साल में एक बार होने वाले भक्तिपूर्ण आयोजन भी या तो रद्द हो रहे हैं या फिर बिना किसी वैभव और उत्कर्ष के संपन्न हो रहे हैं. अब कोरोना का असर मुंबई के विश्व प्रसिद्ध गणेश उत्सव पर भी पड़ रहा है. 

कोरोना संक्रमण के कारण लिया फैसला
जानकारी के मुताबिक मुंबई के लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल ने इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर गणेशोत्सव आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. इसके स्थान पर एक रक्त और प्लाज्मा दान शिविर स्थापित किया जाएगा. लालबागचा राजा की गणेश पूजा अपनी भव्यता के लिए प्रसिद्ध है. इसके साथ ही प्रत्येक साल यहां की गणपति प्रतिमा में हर साल विशेष सम-सामयिक थीम भी लोगों को आकर्षित करती है. 

मुंबई के परेल में स्थित हैं लालबागचा राजा
अफसोस कि सुर्खियों में रहने वाला यह गणेश उत्सव इस बार अपनी भव्यता की झलक नहीं दिखला सकेगा. लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल की स्थापना वर्ष 1934 में हुई थी. यह मुंबई के लालबाग, परेल इलाके में स्थित हैं. 

शयन करने जा रहे हैं भगवान विष्णु, 1 जुलाई से प्रारंभ हो रहा चातुर्मास

भगवान जगन्नाथ की वह दिव्य कथा जो आपको भावुक कर देगी

ट्रेंडिंग न्यूज़