अविश्वसनीय लेकिन सच! शेर ने किया वार, युवक ने भी जकड़ी गर्दन और कर दिया काम-तमाम

खुद को बचाने के लिए युवक ने पूरा जोर लगाया और शेर की गर्दन को जकड़ लिया.  

अविश्वसनीय लेकिन सच! शेर ने किया वार, युवक ने भी जकड़ी गर्दन और कर दिया काम-तमाम
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि शेर की मौत दम घुटने से हुई है....(फोटो: रॉयटर्स)

कोलोराडो. आपने खबर का जो शीर्षक पढ़ा है वह हैरान कर देने वाला है, अविश्वसनीय है लेकिन सौ फीसदी सच है. खबर अमेरिका के कोलोराडो राज्य से है. एक ट्रायल रनर ने शेर को मार डाला और वह भी बिना हथियार के. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि शेर की मौत दम घुटने से हुई है. आइए इस अविश्वसनीय खबर पर विस्तार से नजर डालते हैं. 

कोलाराडो पार्क के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को हॉर्सटूथ माउंटेन ओपन स्पेस में एक युवक सैर के लिए निकला था. युवक को लगा कि उसका कोई पीछा कर रहा है. जैसे ही वह पलटा, उस पर पहाड़ी शेर झपट पड़ा. शेर ने युवक के चेहरे और हाथ पर पंजे से हमला किया. खुद को बचाने के लिए युवक ने पूरा जोर लगाया और उसकी गर्दन को जकड़ लिया. इस जंग में शेर की दम घुटने से मौत हो गई. पोस्टमार्टम में भी इस बात की पुष्टि हुई.

कोलोराडो पार्क के क्षेत्रीय प्रबंधक मार्क लेस्ली ने कहा कि शेर के हमले से उस व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं लेकिन वह खतरे से बाहर है. इतना ही शेर के हमले से घायल युवक किसी तरह अपनी कार तक पहुंचा और खुद कार चलाकर पास के अस्पताल में पहुंचा. 

पार्क के अधिकारियों का कहना है कि शेर अभी बच्चा है और उसका वजन 36 किलोग्राम है. कोलोराडो पार्क और वाइल्डलाइफ के प्रवक्ता के मुताबिक, "शेर के पोस्टमार्टम सहित अतिरिक्त जांच के बाद, हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि युवक ने शेर को अपना बचाव करते हुए मार डाला है."