VIDEO: दरवाजा बंद करने के लिए स्टूडेंट्स ने किया ऐसा जुगाड़ जिसे देखकर आप भी कहेंगे, वाह!

चीन के 6 स्टूडेंट्स ने मिलकर ऐसा जुगाड़ किया है, जिससे दरवाजा एक बार खुलने के बाद अपने आप बंद हो जाता है. 

VIDEO: दरवाजा बंद करने के लिए स्टूडेंट्स ने किया ऐसा जुगाड़ जिसे देखकर आप भी कहेंगे, वाह!
फोटो साभार : @PDChina

नई दिल्ली : आपने अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि भारत जुगाड़ का देश है. घर हो या दफ्तर बिना जुगाड़ के तो यहां पर किसी काम की कल्पना करना भी मुश्किल है. भारत के जुगाड़ को देखकर आपको भी लगता है कि हम जुगाडूं हैं तो एक बार चीन के स्टूडेंट्स की कलाकारी को देखिए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

चीन के 6 स्टूडेंट्स ने मिलकर ऐसा जुगाड़ किया है, जिससे दरवाजा एक बार खुलने के बाद अपने आप बंद हो जाता है. जी हां दरवाजा आप भी खोलेंगे, लेकिन उसे बंद करने के लिए न तो आपको धक्का देना और न ही किसी की मदद लेनी होगी. यह अपने आप ही बंद हो जाएगा. आप भी देखिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो...

 

 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे कुछ स्टूडेंट्स ने दरवाजा से एक रस्सी के सहारे पानी से भरी बोतल को लटका रखा है. जैसे ही कमरे के अंदर कोई दरवाजा खोलकर आता है, वैसे ही यह दरवाजा बंद हो जाता है. चीन में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर कई लोग इसे घर में आजमाने की कोशिश कर रहे हैं.

ऐसे किया गया है दरवाजा बंद करने का जुगाड़

  1. चीन का छात्रों ने पहले पीने से भरी एक बोतल को रस्सी से बांध दिया है और फिर उसके दरवाजे के ऊपरी हिस्से पर कील ठोक कर टांग दिया है. 
  2. पानी का भार होने के कारण दरवाजा बाहरी प्रेशर के कारण खुल तो जा रहा है, लेकिन अंदर से बंद करने के लिए इसे किसी भी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है.