डिलीवरी बॉय 18 घंटे तक करता था काम, बाइक पर आई झपकी तो हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा
Advertisement
trendingNow12435927

डिलीवरी बॉय 18 घंटे तक करता था काम, बाइक पर आई झपकी तो हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा

China News: चीनी डिलीवरी एजेंट की दुखद मौत हो गई जब वह अपने 18 घंटे के थकाऊ काम से ब्रेक लेने के बाद अपनी बाइक पर झपकी ले लिया.  6 सितंबर को पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के हांगझोउ में यह घटना घटित हुई. वीडियो ऑनलाइन वायरल हुई और 

 

डिलीवरी बॉय 18 घंटे तक करता था काम, बाइक पर आई झपकी तो हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा

Delivery Man Works Day Night: एक 55 साल के चीनी डिलीवरी एजेंट की दुखद मौत हो गई जब वह अपने 18 घंटे के थकाऊ काम से ब्रेक लेने के बाद अपनी बाइक पर झपकी ले लिया. डिलीवरी ड्राइवर की मौत ने चीन में डिलीवरी ड्राइवरों के अधिकारों और वेलफेयर पर बहस छिड़ गई. 6 सितंबर को पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के हांगझोउ में यह घटना घटित हुई. वीडियो ऑनलाइन वायरल हुई और फिर इसके बारे में रिपोर्ट किए जाने के बाद सार्वजनिक बहस शुरू हो गई. 

यह भी पढ़ें: क्या पिछले जनम का दोस्त निकला किंग कोबरा? नशे में धुत शख्स की इस हरकत को कैसे कर दिया माफ

चीनी डिलीवरी बॉय संग हुआ ऐसा हादसा

एक गवाह के अनुसार, वह चीनी शख्स खाने का डिस्ट्रिव्यूशन 5 सितंबर को स्थानीय समय के अनुसार लगभग 9 बजे तक करता रहा, लेकिन उसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चला. देर रात एक बजे जब उन्हें एक अन्य डिलीवरी एजेंट यांग ने खोजा तो वह दंग रह गए. जोंगलान न्यूज़ से बात करते हुए एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि ड्राइवर के ज्यादा वर्कलोड ने उन्हें "ऑर्डर किंग" का सरनेम दिया. उन्होंने कहा कि डिलीवरी शख्स हर दिन 500 और 600 युआन (6000 रुपये और 7000 हजार) के बीच कमाने में सक्षम था और उसकी कमाई बरसात के दिनों में 700 युआन (8000 रुपये से ज्यादा) तक चली जाती थी.

कमाने के लिए दिन-रात करता था डिलीवरी

यांग ने कहा, "वह कभी-कभी सुबह 3 बजे तक काम करता था, फिर 6 बजे उठकर फिर से काम शुरू कर देता था. जब वह थका हुआ महसूस करता था, तो वह अपनी बाइक पर एक छोटी सी झपकी लेता था, जैसे ही कोई ऑर्डर आता था काम पर लौटने के लिए तैयार हो जाता था." 

फूड डिलीवरी ड्राइवर के एक अन्य सहयोगी ने कहा कि बाद में एक ऑर्डर देते समय वह एक रोड एक्सीडेंट दुर्घटना का शिकार हो गया और पैर में फ्रैक्चर हो गया था. वह डिलीवरी एजेंट न केवल अपने लिए कमा रहा था, बल्कि अपने 16 वर्षीय बेटे का भी पालन-पोषण कर रहा था. उनका बड़ा बेटा शादीशुदा था और उनके बच्चे थे. घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए युहंग जिले के शियानलिन उप-जिला कार्यालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि डिलीवरी एजेंट को इमरजेंसी ट्रीटमेंट दिया गया, लेकिन इसके बावजूद उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: Knowledge News: i और j के ऊपर लगे बिंदी को क्या कहते हैं? जवाब में छिपा है रहस्य

घटना ने सोशल मीडिया पर सार्वजनिक आक्रोश पैदा कर दिया. एक यूजर ने कहा कि एक और 'ऑर्डर किंग' चला गया. क्या इन त्रासदियों से बचने का कोई रास्ता नहीं है? एक अन्य ने कहा, "वह अपने 50 के दशक में थे, अपने परिवार के एकमात्र कमाने वाले, दिन-रात काम कर रहे थे. उन्हें शांति मिले. मुझे आशा है कि अपने अगले जीवन में, उसे इस तरह समय के खिलाफ दौड़ना नहीं पड़ेगा."

Trending news