Diwali Hospital Offer: 'नया टीबी का मरीज लाओ और इनाम में पाओ- चांदी-सोना, मोबाइल, टिफिन और मिक्सर'
Advertisement

Diwali Hospital Offer: 'नया टीबी का मरीज लाओ और इनाम में पाओ- चांदी-सोना, मोबाइल, टिफिन और मिक्सर'

TB Patient Offer: क्या आपने कभी दिवाली के मौके पर अस्पताल को ऑफर देते हुए देखा है? क्यों इस बारे में पढ़कर आप दंग रह गए ना. जी हां, जैसा कि हमने टैगलाइन सुनी है कि 'एमपी गजब है, सबसे अजब है', कुछ वैसा ही मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में देखने को मिला है.

 

Diwali Hospital Offer: 'नया टीबी का मरीज लाओ और इनाम में पाओ- चांदी-सोना, मोबाइल, टिफिन और मिक्सर'

TB Patient Diwali Offer: जैसे ही दिवाली आती है तो न सिर्फ घर के सामानों के लिए ऑफर आते हैं, बल्कि सोना-चांदी समेत तमाम तरह के ऑफर मिलने लगते हैं. कोई मोबाइल खरीदता है तो कोई घर की जरूरत के सामान. कुछ लोग गाड़ी खरीदते हैं तो कई ऐसे भी होते हैं जो अपने घर में नए बर्तन खरीदकर लाते हैं. कई दुकानदार अपने दुकान पर एक के साथ एक फ्री का भी ऑफर रखते हैं, लेकिन क्या आपने कभी दिवाली के मौके पर अस्पताल को ऑफर देते हुए देखा है? क्यों इस बारे में पढ़कर आप दंग रह गए ना. जी हां, जैसा कि हमने टैगलाइन सुनी है कि 'एमपी गजब है, सबसे अजब है', कुछ वैसा ही मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में देखने को मिला है.

चिकित्सा विभाग का अजीबोगरीब दीवाली ऑफर

आगर मालवा जिले में मौजूद एक चिकित्सा विभाग ने अजीबोगरीब तरीके से ऑफर निकाला है. यहां पर टीबी के मरीज को लाने वाले को 500 रुपये से लेकर 50 हजार तक रुपये के ऑफर देने का ऐलान किया है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक पोस्टर में देखा जा सकता है कि टीबी के मरीज को लाने वाले को इनाम दिया जा रहा है. अस्पताल का कहना है कि ऐसा वह टीबी के बीमारी को लेकर जागरूकता फैलने के लिए कर रहे हैं, ताकि इस बीमारी को छिपाने के बजाय अस्पताल तक लेकर आए और इलाज कराए. लोग इस बाबत हैरान हैं कि अस्पताल ऐसे ऑफर कब से देने लगा.

अस्पताल का पोस्टर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

जैसा कि आप वायरल होने वाले पोस्टर में देख सकते हैं कि चिकित्सा विभाग ने दिवाली पर 'राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम' के तहत दीपावली इनाम योजना शुरू की है, जिसमें ऑफर दिया गया है 'नया टीबी का मरीज लाओ और इनाम पाओ'. टीबी की मरीज संख्या के आधार पर लोगों को इनाम मिलेगा, अगर किसी ने एक मरीज अस्पताल में भर्ती कराया तो उसे 500 रुपये या फिर टिफिन, पांच मरीज लाने वाले को 2500 रुपये या मिक्सर, 10 मरीज लाने वाले को 5000 रुपये या मोबाइल, 15 मरीज लाने वाले को 7500 रुपये या 10 ग्राम चांदी का सिक्का मिलेगा.

 

 

40 मरीज लाने वाले को मिलेगा 4 ग्राम सोने का सिक्का

ऐसे ही 40 मरीज अस्पताल में कराने वाले को 4 ग्राम सोने का सिक्का या फिर 20 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. अस्पताल ने यह दिवाली ऑफर 24 अक्टूबर से 31 दिसबंर 2022 तक लागू रखा है. इस बीच में मरीजों को लाने वाले लोगों इनामी राशि या उपहार दिया जाएगा. जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश गुप्ता के अनुसार, साल 2025 तक देश से टीबी खत्म करने की योजना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news