Extremely Rare Notes: मात्र 5 रुपये से बदलें अपनी किस्मत, 1 नोट के बदलें पाएं हजारों रुपये
Advertisement

Extremely Rare Notes: मात्र 5 रुपये से बदलें अपनी किस्मत, 1 नोट के बदलें पाएं हजारों रुपये

दुनिया में एंटीक कलेक्शन (Antique Collection) करने वाले लोगों की बिल्कुल कमी नहीं है. आप 5 रुपये के खास नोट के बदले 30 हजार रुपये तक कमा सकते हैं. यह एक्सट्रीमली रेयर नोट (Extremely Rare Notes) है.

फोटो साभार: coinbazzar.com

नई दिल्ली: Antique Collection: अगर आपको पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection) कलेक्ट करने का शौक है या घर में दादी-नानी का पुराना खजाना रखा है तो अब आपकी किस्मत पलट सकती है. 1, 2, 5 रुपये के पुराने सिक्के (Old Coins) या नोट आपकी जिंदगी संवार सकते हैं. मिनटों में हजारों-लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता है. कुछ रेयर नोट (Rare Notes) या सिक्के (Rare Coins) आपके लिए वरदान साबित हो सकते हैं.

  1. दुनिया में रेयर चीजों की होती है कद्र
  2. 5 के नोट के बदले कमाएं हजारों रुपये
  3. तुरंत चेक करें अपना कलेक्शन

5 रुपये से बनेगी किस्मत

दुनिया में रेयर चीजों (Rare Collection) की काफी कद्र की जाती है. इनकी कीमत भी अच्छी-खासी होती है. पुराने नोट्स और सिक्कों को एंटीक (Antique Coins) कैटेगरी में रखा जाता है. इंटरनेट पर इन एंटीक सिक्कों और नोट को बेचकर आप काफी रुपये कमा सकते हैं. जानिए पांच रुपए के एक ऐसे नोट (5 Rupee Rare Note) के बारे में, जिसे बेचकर आप हजारों रुपए कमा सकते हैं (Earn Money). यह 5 का नोट बिल्कुल भी आम नहीं है, बल्कि बहुत खास है. अगर आपके नोट में ये सभी खास बातें होंगी तो आपको पांच के नोट के बदले तीस हजार रुपये तक मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- आपको तुरंत लखपति बना देगा 1 रुपये का सिक्का, जानें तरीका

एक ट्रैक्टर से बना खास

30 हजार रुपये पाने के लिए आपको पांच रुपये का ऐसा नोट (5 Rupee Note) चाहिए, जिसमें ट्रैक्टर (Tractor) बना हो. इस कैटेगरी में 5 रुपये के जिस नोट को रेयर (Extremely Rare Notes) माना गया है, उसमें 786 नंबर भी लिखा है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर (Extremely Rare Notes) माना जाता है. ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप सिर्फ एक के बदले हजारों कमा सकते हैं.

VIDEO

यह भी पढ़ें- पोते ने दादा का उतारा पजामा, फिर यूं पड़ी डांट; देखें मजेदार Video

घर बैठे मिलेंगे हजारों रुपये

सबसे बड़ी और अच्छी बात ये है कि 1 नोट के बदले हजारों रुपये कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरूरत नहीं है. इसे ऑनलाइन (Online) ही बेचा जा सकता है. इस तरह के रेयर नोट्स को coinbazzar.com पर बेचा जा सकता है. आपको बस साइट पर जाकर बतौर सेलर (Online Seller) रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं. फिर इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं. कोरोना (Coronavirus) के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) में कमाई का यह बेहतर जरिया बन सकता है.

ऐसी खास खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news