कीड़े-मकौड़े फ्राई करके लड़की ने बनाया टेस्टी पकौड़ी, चाट मसाले डालकर यूं खाने को परोसा; देखें Video
Advertisement

कीड़े-मकौड़े फ्राई करके लड़की ने बनाया टेस्टी पकौड़ी, चाट मसाले डालकर यूं खाने को परोसा; देखें Video

Insect Snacks: भारत के बाहर ऐसे कई देश हैं जो कई तरह के नॉनवेज डिशेज खाते हैं. थाईलैंड, इंडोनेशिया जैसे देशों में कीड़े मकोड़ों को भी अपने लंच और डिनर का हिस्सा बनाते हैं.

 

कीड़े-मकौड़े फ्राई करके लड़की ने बनाया टेस्टी पकौड़ी, चाट मसाले डालकर यूं खाने को परोसा; देखें Video

Shocking Video: जो लोग नॉनवेज खाने के शौकीन होते हैं वह अपने टेस्ट के लिए कितनी भी दूर जाने के लिए तैयार होते हैं. भारत में ज्यादातर लोग नॉनवेज डिशेज में चिकन, मटन और फिश खाना पसंद करते हैं. भारत के बाहर ऐसे कई देश हैं जो कई तरह के नॉनवेज डिशेज खाते हैं. थाईलैंड, इंडोनेशिया जैसे देशों में कीड़े मकोड़ों को भी अपने लंच और डिनर का हिस्सा बनाते हैं. इतना ही नहीं, कुछ जगहों पर तो कीड़ों मकोड़ों को स्नैक्स के तौर पर खाया जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपके शरीर में गिनगिनी छूट सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि एक महिला स्नेक्स के तौर पर कीड़े मकोड़ों को एक कढ़ाई में तल रही है.

कीड़े-मकौड़े की पकौड़ी बना रही है लड़की

इंटरनेट पर वायरल होने वाली वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला जिसके दोनों ही हथेली नहीं हैं लेकिन फिर भी वह अपने दुकान पर कीड़े मकोड़ों को तलकर पकौड़े बेच रही है. जैसा कि आप वीडियो के शुरुआत में देख सकते हैं कि अपने दोनों हाथ के सहारे दुकान पर रखे कई तरह के कीड़ों को एक कटोरी में डालते हैं उसके बाद गरमा गरम तेल में उन कीड़ों को तलने के लिए डाल देती है.

कीड़े को फ्राई करके डाला मसाला और फिर

फ्राई करने के बाद महिला ने तले हुए कीड़े को बाहर निकाल कर एक कटोरी में डाला और उसके ऊपर मसाले छिड़ककर उसे मिलाया. मिलाने के बाद उसे एक पॉलिथीन के अंदर भरा और फिर उसे पैक करके अपने कस्टमर को दे दिया. कुछ ही सेकंड के वीडियो को देखने के बाद लोगों का सिर झन्ना गया. लड़की द्वारा बनाया गया यार डिश बेहद कम लोगों को पसंद आया. कई लोग तो ऐसे भी थे, जिन्होंने इस वीडियो को देखकर नाक और मुंह सिकोड़े.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

कीड़े मकोड़ों को गर्म तेल में तलने के बाद जिस तरीके से चाट मसाला डालकर ग्राहक को परोसा गया, लोगों को यह देखकर बेहद हैरानी हुई. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर foodie insane नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो को सैकड़ों लोगों ने लाइक किया जबकि कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा,"इस तरह तो हमारे भारत में प्याज के पकौड़े तल के दिए जाते हैं." अन्य लोगों ने भी वीडियो पर कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब रिएक्शन दिए. आप भी पूरा वीडियो देखिए और बताइए क्या आपको यह वीडियो कैसा लगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news