शादियों में आप भी प्लेट में खाना लेकर छोड़ देते हैं? तो ये VIDEO आपके लिए ही बनाया गया है
Advertisement

शादियों में आप भी प्लेट में खाना लेकर छोड़ देते हैं? तो ये VIDEO आपके लिए ही बनाया गया है

भारत में कैसे भी शादी हो चाहे बड़ी या फिर छोटी लोगों को अक्सर खाना खाते देखा होगा और खाने को ज्यादा से ज्यादा बर्बाद करते देखा होगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : भारत में कैसे भी शादी हो चाहे बड़ी या फिर छोटी लोगों को अक्सर खाना खाते देखा होगा और खाने को ज्यादा से ज्यादा बर्बाद करते देखा होगा. जब शादियों और पार्टियों में लोगों को खाना बर्बाद करते देखते हैं तो अक्सर गुस्सा आता है. पार्टियों में खाना बर्बाद करने वालों का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. देखिए VIDEO...

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि डस्टबिन के पास एक सज्जन खड़े हैं जो खाने की झूठी प्लेट रखने वालों पर नजर रख रहे हैं. जो मेहमान प्लेट में खाना बचाकर प्लेट को यहां रख रहे हैं, सज्जन उन्हें टोकते हैं और भोजन पूरा समाप्त करने का निर्देश दे रहे हैं. इससे पहले वो प्लेट नहीं रखने देंगे. 

आप देख रहे हैं कि कितने ही लोग खाने की बर्बादी करते हुए प्लेट में खाना होने के बावजूद प्लेट डालने आ रहे हैं. लेकिन सज्जन व्यक्ति के आग्रह पर लोग उस खाने को निपटा रहे हैं. ये उस समाज के लिए अच्छा संदेश है जहां देश के कई हिस्सों में भूख से मौतें हो रही हैं. अन्न की बर्बादी रोकने के लिए ये वीडियो अच्छा जरिया माना जा रहा है और लोग इसे धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. 

Trending news