Optical Illusion: ले भइया दे दिया आधा घंटा, अब तो लोमड़ी को खोजकर दिखा दो; 99% लोग हुए फेल
Advertisement
trendingNow12319026

Optical Illusion: ले भइया दे दिया आधा घंटा, अब तो लोमड़ी को खोजकर दिखा दो; 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Animal: आपको बस इतना करना है कि 10 सेकंड के अंदर उस लोमड़ी को ढूंढना है, जो इस मैदान में बैठा हुआ है और आसानी से ढूंढ पाना मुमकिन नहीं है. कुछ लोगों ने तो कई मिनट तक इस तस्वीर को घूरा लेकिन कुछ फायदा नहीं है.

 

Optical Illusion: ले भइया दे दिया आधा घंटा, अब तो लोमड़ी को खोजकर दिखा दो; 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion: इंटरनेट पर रोजाना लोग ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें खोजते रहते हैं, ताकि उन्हें हल किया जा सके. दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को हल करने का मजा ही कुछ और है. यह आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें हैं, जो आपकी नजरों से झट से ओझल हो सकती है. इस पहेली को सुलझाने के लिए पैनी नजरों की जरूरत होगी. नीचे दी गई तस्वीर को ध्यान से देखें, उसमें एक रेगिस्तान है. पहली नजर में यह बंजर जमीन जैसा लग सकता है, लेकिन इसमें कहीं न कहीं एक छिपा हुआ जानवर भी है. अगर आप तस्वीर को गौर से देखेंगे, तो आप एक लोमड़ी रेगिस्तान में कहीं छिपा हुआ देख पाएंगे.

यह भी पढ़ें: खो गया 'पसंदीदा गुड्डा' तो रख दिया इतने हजार रुपये का ईनाम, ढूंढने में लग गए कई सारे लोग

सिर्फ 10 सेकेंड में ढूंढकर दिखाए लोमड़ी

आपको बस इतना करना है कि 10 सेकंड के अंदर उस लोमड़ी को ढूंढना है, जो इस मैदान में बैठा हुआ है और आसानी से ढूंढ पाना मुमकिन नहीं है. कुछ लोगों ने तो कई मिनट तक इस तस्वीर को घूरा लेकिन कुछ फायदा नहीं है. ये दिमागी पहेलियां और ऑप्टिकल इल्यूजन हमारे दिमाग को तेज रखने में काफी मददगार होते हैं. ये हमारी चीजों को ध्यान से देखने और मुश्किलों को सुलझाने की क्षमता को बढ़ाते हैं. साथ ही, ये हमारी सूझबूझ को भी तेज करते हैं. IQ टेस्ट और पर्सनालिटी टेस्ट भी एक तरह से दिमागी कसरत ही हैं. इन टेस्टों से हमें अपनी बुद्धि (IQ) के बारे में और अपने स्वभाव के बारे में ज्यादा पता चलता है.
यह भी पढ़ें: 'थप्पड़' वाली थैरेपी लेने गई थी डायबिटीज से परेशान महिला, मारते ही अटक गई उसकी जान और फिर

ढूंढने के लिए आपके पास है सिर्फ 10 सेकेंड

क्या आप अभी भी तस्वीर में लोमड़ी को ढूंढ रहे हैं? आपके पास सिर्फ 10 सेकेंड हैं. एक, दो, तीन, चार, पांच, छह, सात, आठ, नौ, दस. और आपका समय खत्म. सिर्फ तेज नजर वाले ही 10 सेकंड के अंदर लोमड़ी को ढूंढ पाएंगे, बाकी लोगों को शायद थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है. क्या आपको लोमड़ी मिल गई? या आपको थोड़ा मदद चाहिए? अगर मदद चाहिए, तो बस इतना बता सकते हैं कि आप चट्टान के आसपास या ऊपर गौर से देखने की कोशिश करें, शायद आपको कुछ नजर आ जाए. क्या अब लोमड़ी दिखी? हमने उस प्यारे लोमड़ी को लाल घेरे में भी दिखा दिया है ताकि आप अपना जवाब मिला लें.

fallback

Trending news