Optical Illusion: इस शानदार तस्वीर में एक फोटोग्राफर फोटो खींच रहा है, दम हो तो बताइए!
Advertisement
trendingNow11425420

Optical Illusion: इस शानदार तस्वीर में एक फोटोग्राफर फोटो खींच रहा है, दम हो तो बताइए!

Optical Illusion: आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह फोटोग्राफर कहां पड़ा हुआ है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि यह कहां है.

Optical Illusion: इस शानदार तस्वीर में एक फोटोग्राफर फोटो खींच रहा है, दम हो तो बताइए!

Find Photographer in the Photo: अगर कहा जाए कि ऑप्टिकल इल्यूजन की सबसे बेहतरीन तस्वीरों में से सबसे शानदार कौन सी होगी तो शायद लोग कंफ्यूज में पड़ जाएंगे. इसका कारण यह है कि ऑप्टिकल इल्यूजन हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. ऐसी ही एक बेहतरीन तस्वीर सामने आई है जिसमें एक फोटोग्राफर छिपा हुआ है और इसको ढूंढना है.

फोटोग्राफर को ढूंढकर बताना है
दरअसल, यह एक ऐसी तस्वीर है जिसमें एक समुद्र के किनारे कुछ पेड़ और कुछ शानदार छोटी छोटी बिल्डिंग्स बनी हुई हैं. इसी बीच एक फोटोग्राफर भी वहीं खड़ा हुआ है. तस्वीर में इसी फोटोग्राफर को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन वैज्ञानिकों को यह समझने में भी मदद करते हैं कि किसी तस्वीर के बारे में बातचीत करते समय हमारा मस्तिष्क किस तरह से काम करता है. इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह फोटोग्राफर एकदम से नहीं दिख रहा है. अगर आप यह फोटोग्राफर ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि फोटोग्राफर कहां है.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में कई क्रिसमस के पौधे लगे हुए हैं. तस्वीर के बाईं तरफ नीचे जो दो क्रिसमस के पेड़ एक साथ खड़े हुए हैं, उनमें से छोटे वाले क्रिसमस पेड़ से चिपका हुआ यह फोटोग्राफर खड़ा हुआ है. वह ऊपर की तरफ कैमरा करके तस्वीर खींच रहा है. फोटोग्राफर को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news