Blood Painting: खुद के खून से जबरदस्त पेंटिंग बनाता है यह आर्टिस्ट, जीवन का बस एक ही सपना!
Advertisement
trendingNow11490492

Blood Painting: खुद के खून से जबरदस्त पेंटिंग बनाता है यह आर्टिस्ट, जीवन का बस एक ही सपना!

Drawing With Blood: हैरानी की बात यह है कि  कहना है कि उसे बार-बार चोट भी शायद इसीलिए लगती है ताकि वह पेंटिंग बना सके. उसका यह भी मानना है कि खून के धब्बे हटाना मुश्किल होता है. चोट लगती है तो पेंटिंग में अपने खून का इस्तेमाल करता हूं.

Blood Painting: खुद के खून से जबरदस्त पेंटिंग बनाता है यह आर्टिस्ट, जीवन का बस एक ही सपना!

Philippine artist Elito Circa: पेंटिंग्स कई बार ऐसी बन जाती हैं जो जीवन का सच बता देती हैं और उनकी गहराई में बड़ा संदेश छिपा होता है. कभी कभी दुनियाभर के कोने से अनोखे पेंटर भी सामने आ जाते हैं. ऐसा ही एक पेंटर सामने आया है जो रंगों से नहीं बल्कि अपने खून को रंग बनाकर उसकी पेंटिंग करता है. इतना ही नहीं वह लगातार इस तरह की पेंटिंग कर रहा है और उसकी सिर्फ एक ही इच्छा है.

कैसे दिमाग में आया यह आइडिया
दरअसल, इस पेंटर का नाम एलिटो सर्का है और यह फिलीपींस का रहने वाला है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वे काफी दिनों से पेंटिंग कर रहे थे फिर कुछ साल पहले उनको अचानक कहीं चोट लग गई और खून निकलता देख उनके दिमाग में आइडिया आया और उन्होंने खून से ही पेंटिंग बनानी शुरू कर दी. धीरे-धीरे वे चर्चित होते चले गए. हालांकि उनके कई बार आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा.

एक बार में कितना खून निकलवाते हैं
हैरानी की बात यह है कि उन्होंने पेंटिंग बनाने के साथ साथ ही अब अपने खून को स्टोर करना भी शुरू कर दिया है. बताया जाता है कि वह हर तीन महीने में नजदीगी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपना खून निकलवाते हैं. एक बार में वह 500 मिलीलीटर खून निकलवाते हैं और उसे अपने स्टूडियो में रखे कोल्ड स्टोरेज में रखते हैं जहां उन्होंने अपनी कई साड़ी पेंटिंग्स बीच रखी हुई हैं.

क्या है इस पेंटर की खास इच्छा
उनका कहना है कि वे लगातार इसी तरह की पेंटिंग बनाते रहना चाहते हैं. उनकी इच्छा यही कि वे 100 मीटर (328 फीट) के कैनवास पर अपने खून से पेंटिंग बनाएं और उनका यह रिकॉर्ड विश्व रिकॉर्ड बन जाए. यह भी बताया जा रहा है कि उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और जल्द ही यह प्रोजेक्ट फ्लोर पर आ जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news