Advertisement
trendingPhotos824445
photoDetails1hindi

Weird Taxes In The US: अमेरिका के 5 अजीबोगरीब टैक्स, सुनकर ही आपको आ जाएगी हंसी

अमेरिका (America) दुनिया का सबसे पावरफुल देश माना जाता है. दुनियाभर में अमेरिका का दबदबा ऐसा है कि ज्यादातर देश उसकी हां में हां मिलाते हैं. आज हम अमेरिका (America) के कुछ ऐसे अजीबोगरीब टैक्स (Weird Taxes) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में सुनकर ही आप हैरान रह जाएंगे.

कद्दू खरीदने पर लगता है टैक्स

1/5
कद्दू खरीदने पर लगता है टैक्स

क्या आपने कभी कद्दू (Pumpkin) खरीदने पर टैक्स (Tax) दिया है? आपका जवाब होगा, कद्दू पर क्यों टैक्स देना. लेकिन अमेरिका (America) के न्यू जर्सी (New Jersey) में लोगों को कद्दू खरीदने पर सरकार को टैक्स देना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें- Most Expensive Condom: यह है दुनिया का सबसे महंगा Condom, कीमत कर देगी हैरान

टैटू बनवाने पर देना पड़ता है टैक्स

2/5
टैटू बनवाने पर देना पड़ता है टैक्स

आज-कल ज्यादातर युवाओं में टैटू (Tattoo) बनवाने का बेहद क्रेज है. आपको किसी के हाथ तो किसी की गर्दन पर टैटू (Tattoo) नजर आ ही जाएगा. अगर कोई आपसे कहे कि टैटू बनवाने के बदले आपको टैक्स (Tax) देना पड़ेगा तो आपके दिल पर क्या बीतेगी? अमेरिकी राज्य अरकंसास (Arkansas) में लोगों को टैटू बनवाने के बदले सरकार को 6 फीसदी सेल्स टैक्स (Sales Tax) देना पड़ता है.

टॉयलेट फ्लश करने पर चुकाना पड़ता है टैक्स

3/5
टॉयलेट फ्लश करने पर चुकाना पड़ता है टैक्स

इस देश में तो टॉयलेट के फ्लश (Toilet Flush) के उपयोग पर भी टैक्स चुकाना पड़ता है. जी हां. हम बात कर रहे हैं अमेरिका के मैरीलैंड (Maryland) की. यहां की सरकार टॉयलेट फ्लश के उपयोग पर लोगों से हर महीने 355 रुपये टैक्स लेती है. टैक्स (Tax) के इन पैसों को यहां के नालों की सफाई में खर्च किया जाता है.

बर्फ का टुकड़ा खरीदने पर देना पड़ता है टैक्स

4/5
बर्फ का टुकड़ा खरीदने पर देना पड़ता है टैक्स

अमेरिका (America) के एरिजोना (Arizona) में बर्फ का टुकड़ा खरीदने पर लोगों को टैक्स (Tax) चुकाना पड़ता है. वहीं, लोगों के आइस क्यूब (Ice Cube) खरीदने पर कोई टैक्स नहीं है. आपको भी यह अजीबोगरीब बात लगी न!

ताश के पत्ते खरीदने और बेचने पर लगता है टैक्स

5/5
ताश के पत्ते खरीदने और बेचने पर लगता है टैक्स

अब जानिए अमेरिका (America) के राज्य अलबामा (Alabama) के सबसे अजीब टैक्स (Weird Tax) के बारे में. यहां पर ताश के पत्ते (Playing Cards) खरीदने और बेचने पर टैक्स (Tax) चुकाना पड़ता है. यहां पर ताश की गड्डी के मूल्य का 10 फीसदी टैक्स देना पड़ता है. सिर्फ यही नहीं, ताश बेचने वाले को 71 रुपये फीस के साथ 213 रुपये सालाना लाइसेंस के देने पड़ते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़