कमेंटेटर ने पूछा- काफी वक्त लग गया डेब्यू में? सरफराज के पिता ने शायरी से दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12113188

कमेंटेटर ने पूछा- काफी वक्त लग गया डेब्यू में? सरफराज के पिता ने शायरी से दिया जवाब

Sarfaraz Khan Father: भारत के इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाज सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू देखकर उनके पिता नौशाद खान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने कमेंट्री बॉक्स में बैठकर कमेंट्रेटर्स से बातचीत की.

 

कमेंटेटर ने पूछा- काफी वक्त लग गया डेब्यू में? सरफराज के पिता ने शायरी से दिया जवाब

Sarfaraz Khan: भारत के इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाज सरफराज खान का टेस्ट डेब्यू देखकर उनके पिता नौशाद खान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने कमेंट्री बॉक्स में बैठकर कमेंट्रेटर्स से बातचीत की. उन्होंने बताया कि ये उनके बेटे का एक सपना था, जिसे उन्होंने सालों की मेहनत और लगन से हासिल किया. जब अनिल कुंबले ने सरफराज को टेस्ट कैप दी, तो उन्होंने सबसे पहले अपने पिता की ओर दौड़ लगाई. आंसुओं से भरे पिता ने बेटे से कैप ली और उस पर लगे टीम के बैज को आदर से चूमा. हालांकि, सरफराज के पिता ने कमेंट्री बॉक्स में शायराना अंदाज में आकाश चोपड़ा के सवाल का जवाब दिया.

सरफराज खान के पिता ने की गजब शायरी

सरफराज खान को इतने लंबे समय के इंतजार के बाद भारतीय टेस्ट टीम की कैप मिली तो हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थका. यहां तक कि पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी नौशाद खान से सवाल पूछे बिना रह नहीं सके. उन्होंने कमेंट्री बॉक्स में बैठे सरफराज के पिता से पूछा, ""क्या आपने सरफराज खान को डेब्यू करते देखने के लिए बहुत लंबे समय तक इंतजार किया?" इस पर, नौशाद खान ने शालीनता से जवाब तो दिया, लेकिन थोड़े शायराने अंदाज में. उन्होंने आकाश चोपड़ा से कहा, “रात को वक्त चाहिए गुजरने के लिए, लेकिन सूरज मेरी मर्जी से नहीं निकलने वाला.”

 

 

रणजी में खेली शानदार पारी

दरअसल, सरफराज को टेस्ट कैप मिलने से पहले उन्हें रणजी ट्रॉफी में तीन शानदार सीजन खेलने पड़े थे. इन सीजन में उन्होंने आसानी से शतक लगाए, और एक समय के लिए डॉन ब्रैडमैन के प्रथम श्रेणी औसत को भी चुनौती दी. इसके बाद, उन्होंने इंग्लैंड लायंस टीम के खिलाफ भारत ए के लिए शानदार 150 से अधिक रन बनाए. तब जाकर उन्हें आखिरकार टेस्ट कैप मिला. सरफराज कभी भी मिडिल ऑर्डर के लिए पहली पसंद नहीं थे. धीमे-धीमे अपने खेल से उन्होंने कई लोगों का दिल जीता और फिर अब जाकर वह अपने पहले टेस्ट मैच के पहली पारी में 62 रन बनाए.

Trending news