फ्री के टमाटर ने खराब कर दिया कस्टमर का मूड, गुस्साकर बोला- Swiggy वाले कुछ भी करते हैं यार...
Advertisement
trendingNow12471983

फ्री के टमाटर ने खराब कर दिया कस्टमर का मूड, गुस्साकर बोला- Swiggy वाले कुछ भी करते हैं यार...

Swiggy Instamart Customer: बिना पूछे ही कंपनी ने उनके ऑर्डर में मुफ्त टमाटर जोड़ दिए. उन्होंने कहा कि यह कंपनी का गलत तरीका है. उन्होंने एक्स पर इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. 

फ्री के टमाटर ने खराब कर दिया कस्टमर का मूड, गुस्साकर बोला- Swiggy वाले कुछ भी करते हैं यार...

Swiggy Instamart In Bengaluru: बेंगलुरु में रहने वाले एक डिजाइनर ने स्विगी इंस्टामार्ट को आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बिना पूछे ही कंपनी ने उनके ऑर्डर में मुफ्त टमाटर जोड़ दिए. उन्होंने कहा कि यह कंपनी का गलत तरीका है. उन्होंने एक्स पर इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. डिजाइनर रमनूजन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "स्विगी इंस्टामार्ट में बहुत खराब पैटर्न है, जहां एक आइटम मेरे कार्ट में ऑटोमैटिक ही जोड़ दिया. मुझे टमाटर नहीं चाहिए लेकिन मैं इसे अपने कार्ट से हटा नहीं सकता. यदि मैं इसके लिए भुगतान नहीं कर रहा हूं, तो यह बास्केट स्नीकिंग है जो एक डार्क पैटर्न है."

यह भी पढ़ें: स्टारशिप राकेट जहां से उड़ा, वहीं आकर खुद ही हुआ फिक्स; एलन मस्क से ये क्या बोल गए Anand Mahindra?

डॉर्क पैटर्न से लोगों को किया जा रहा मजबूर

"डार्क पैटर्न" एक ऐसा तरीका है जिसका इस्तेमाल वेबसाइट्स और ऐप्स करते हैं. इससे लोगों को ऐसी चीजें करने के लिए मजबूर किया जाता है जो वे नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि कुछ एक्स्ट्रा खरीदना, किसी चीज के लिए साइन अप करना या अपनी जानकारी देना. डार्क पैटर्न के कारण लोगों को इन चीजों से बचने में मुश्किल होती है. इस मामले में, रमनूजन ने कहा कि उन्हें टमाटर के लिए पैसे नहीं देने होंगे, लेकिन यह भी एक गलत तरीका है. सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने इस पोस्ट को देखकर हैरानी हुई. लेकिन, बहुत सारे लोगों ने बेंगलुरु के डिजाइनर से सहमति जताई. उनके पोस्ट को 70 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है.

 

 

यह भी पढ़ें: King Cobra Mongoose Fight: तुझ जैसा किंग कोबरा क्या बिगाड़ेगा मेरा... जब नेवले ने खतरनाक सांप को दिखाई औकात

पोस्ट सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

एक यूजर ने पूछा कि अगर यह मुफ्त है तो क्या इसे गलत तरीका कहा जा सकता है? उन्होंने कहा कि वे इस चीज को हटा नहीं सकते थे. रमनूजन ने कहा, "मैं नहीं चाहता था, लेकिन मुझे मिल गया. यह कंपनी का गलत तरीका है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह मुफ्त है. ग्राहक को तय करना चाहिए कि क्या लेना है या नहीं. कंपनी को मुफ्त चीजें देनी चाहिए, लेकिन ग्राहक को तय करना चाहिए. स्विगी गलत रास्ता जा रहा है, लेकिन ज़ोमैटो बहुत अच्छा काम कर रहा है. हमें ऐसे ब्रांड की जरूरत है जो कंपनियों को फायदा पहुंचाए और ग्राहकों को अच्छी सेवा दे."

एक व्यक्ति ने कहा कि स्विगी स्टोर में बहुत सारे टमाटर थे. उन्होंने रमनूजन को कहा कि वह इन टमाटरों को किसी जरूरतमंद को दे सकते हैं. फिर रमनूजन ने कहा, "मुझे टमाटर मिलना कोई समस्या नहीं है. समस्या यह है कि ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों को ग्राहकों की जरूरतों का ध्यान रखना चाहिए. मुझे तय करना चाहिए कि मुझे क्या लेना है. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है." उन्होंने फिर अपनी पोस्ट को हटा दिया.

TAGS

Trending news