Zee Rozgar Samachar

VIDEO: शेरों के झुंड में घिर गया जंगली भैंसा, नदी में उतरा तो मगरमच्छ ने किया वार...फिर

किसी तरह यह जंगली भैसा अपनी जान बचाकर पानी में उतरा तो उसका उद्देश्य था कि वह नदी पार कर जंगल के दूसरी तरफ चला जाए. लेकिन पानी में मगरमच्छ ने पकड़ लिया.

VIDEO: शेरों के झुंड में घिर गया जंगली भैंसा, नदी में उतरा तो मगरमच्छ ने किया वार...फिर

नई दिल्लीः वैसे तो शेर जंगल का राजा होता है लेकिन कभी कभी राजा को भी मात खानी पड़ती है. हालांकि ऐसे मौके बहुत कम ही आते हैं लेकिन जब सामने वाले की हिम्मत शेर की ताकत पर भारी पड़े तो ऐसा संभव हो ही जाता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. वीडियों में एक जंगली भैसे के लिए शेरों के झुंड से जान बचाना इतना मुश्किल था उसने जंगल के पास बह रही नदी में उतर जाना ज्यादा बेहतर लगा. किसी तरह यह जंगली भैसा अपनी जान बचाकर पानी में उतरा तो उसका उद्देश्य था कि वह नदी पार कर जंगल के दूसरी तरफ चला जाए.

लेकिन ये जंगल है यहां पल पल जान का खतरा बना रहता है. ये जंगली भैसा नदी पार कर ही रहा था कि नदी में एक मगरमच्छ ने इस भैसे पर हमला कर दिया. अब ऐसे में इस शेर के लिए दोनों तरफ से मौत का खतरा बना हुआ था, पर इस जगंली भैसे ने हिम्मत नहीं हारी और किसी तरह से वह पानी से बाहर निकलते हुए उसी किनारे पर आ गया जहां पर शेर उसका इंतजार कर रहे थे....अब क्या था...शेरों ने फिर से हमला कर दिया....लेकिन...

नदी के पार पहुंचने पर घात लगाए बैठे शेरों के झुंड के सामने खड़े इस भैंसे के पास अब कोई और विकल्प नहीं था. नदी में मगरमच्छ था और सामने शेरों का झुंड, अब इस जंगली भैंसे ने हिम्मत की और शेरों से सीधे टक्कर लेने के लिए उसने आगे बढ़ना शुरू किया.

यह भी पढ़ेंः VIRAL VIDEO : जंगल में हुई लड़ाई, भैंस ने शेरनी को उठाकर पटका, किसकी हुई जीत

जंगली भैंसे ने तेजी के साथ शेरों के झुंड पर हमला किया. अकेले भैंसे ने शेरों को वहां से खदेड़ना शुरू किया तो दूर खड़े अन्य जंगली भैंसे भी साथ देने के लिए आगे आ गए और आखिरकार शेरों को वहां से भागना पड़ा.

यह भी पढ़ेंः  जब शेर को भैंस ने सींग मारकर हवा में उछाल दिया, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का बताया जा रहा है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.