Viral Video: ट्रक के टायर के नीचे आया बाइक सवार का सिर, फिर दिखा कुदरत का करिश्मा

पुणे में कुछ लोगों ने हेलमेट को जलाकर उसका अंतिम संस्कार किया था. लोगों का कहना था कि ''हेलमेट किसी भी काम का नहीं होता

Viral Video: ट्रक के टायर के नीचे आया बाइक सवार का सिर, फिर दिखा कुदरत का करिश्मा
इस घटना में युवक का हेलमेट पूरी तरह चकनाचूर हो जाता है, लेकिन उसे खरोंच भी नहीं आती. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसमें एक बाइक सवार युवक एक ट्रक के पास से बाइक निकालते हुए नजर आ रहा है, जिसके बाद वह ट्रक से टकरा कर उसके नीचे आ जाता है, लेकिन फिर भी बच जाता है. दरअसल, हाल ही में पुणे में कुछ लोगों ने हेलमेट को जलाकर उसका अंतिम संस्कार किया था. लोगों का कहना था कि ''हेलमेट किसी भी काम का नहीं होता और न ही हेलमेट आपको किसी तरह की अनहोनी से बचाता है. भारत में हर साल हजारों लोग सड़क हादसे में अपनी जान गंवा देते हैं, जबकि वह हेलमेट पहने होते हैं. तब भी प्रशासन और सरकार कहते हैं हेलमेट पहनो. जब हेलमेट आपकी जान बचा ही नहीं सकता तो इसे पहनने का क्या फायदा.''

सरकार का विशेष फरमान, 15 जनवरी से पहनना होगा यह खास हेलमेट

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक बाइक सवार युवक एक ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बाइक एक दम ट्रक के बगल में ले जाता है और डिवाइडर और ट्रक के बीच फंसकर नीचे गिर जाता है. इसके बाद बाइक सवार युवक का सिर ट्रक के नीचे आ जाता है, जिसके बाद आस-पास के लोगों को लगता है कि वह अब तक मर चुका होगा, लेकिन उसे जिंदा देखकर हर कोई चौंक जाता है. वहीं पीछे से कोई इस पूरे वाकये को कैमरे में कैद कर लेता है. हालांकि इस घटना में युवक का हेलमेट पूरी तरह चकनाचूर हो जाता है, लेकिन उसे खरोंच भी नहीं आती.

टेलीकॉम सेल्स एग्जीक्यूटिव ट्रक के नीचे कुचला गया : CCTV में दर्ज हुआ हादसा

जिसके बाद IPS अफसर रौशन तिलक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया है, जो कि इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो के माध्यम से तिलक ने बताया है कि हमेशा तो नहीं, लेकिन कई बार हेलमेट हमारे लिए संजीवनी की तरह काम करती है. जो आपको खतरों से बचाता है और आपकी सुरक्षा करता है. बता दें तिलक 2013 बैच के आईपीएस अफसर हैं और फिलहाल नागपुर ट्रैफिक डीसीपी के पद पर कार्यरत हैं. ट्विटर पर उनके इस वीडियो को शेयर करने के बाद अब तक इस वीडियो को 85 हजार बार रि-ट्वीट किया जा चुका है, जबकि 186 लाइक्स मिल चुके हैं. डीसीपी तिलक के इस वीडियो को लोग हेलमेट के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए काफी शेयर कर रहे हैं.