Khwaja Asif: जहां बाजार जल्दी बंद होते हैं, वहां बच्चे कम पैदा होते हैं; PAK के मंत्री का गजब ज्ञान
Advertisement
trendingNow11515356

Khwaja Asif: जहां बाजार जल्दी बंद होते हैं, वहां बच्चे कम पैदा होते हैं; PAK के मंत्री का गजब ज्ञान

Pakistan Minister Khwaja Asif: पाकिस्तान के मंत्री ख्वाजा आसिफ, शहबाज शरीफ सरकार की घोषणाओं की जानकारी देते हुए जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) पर कुछ ऐसा बोल गए, जिसे लेकर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है. उनके इस बयान के बाद न सिर्फ उनके राजनीतिक विरोधी बल्कि आम जनता भी उनके सामान्य ज्ञान को लेकर सवाल उठ रही है.

वीडियो ग्रैब

Khawaja Asif statement on population control: पाकिस्‍तान (Pakistan) के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ का एक वीडियो (Khawaja Asif Video) सामने आया है. जिसमें उन्हें जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर एक अजीबोगरीब बयान देते हुए देखा गया है. ऐसे में उनके इस बेतुके बयान को लेकर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

'कॉस्ट कटिंग पर बोल रहे थे ख्वाजा आसिफ'

गले तक विदेशी कर्ज के दलदल में फंसे पाकिस्तान के हुक्मरानों की समझ नहीं आ रहा है कि वो ऐसे बुरे हालातों से निपटने के लिए क्या करें और क्या न करें. इसकी एक बानगी पाकिस्तान सरकार की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखी. जिसमें कॉस्ट कटिंग के फायदे गिनाते-गिनाते पड़ोसी देश के रक्षामंत्री ने जो कहा उसे सुनकर उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद लोग भी लोटपोट हो गए.

दरअसल पाकिस्तान की खस्ता आर्थिक हालात में जान फूंकने के लिए सरकार द्वारा अलग अलग उपायों का एलान किया गया है. ऐसे में सरकारी घोषणाओं के एलान के बीच ख्वाजा आसिफ ने जो बयान दिया है उससे यह साफ नहीं हुआ कि आखिर वो कहना क्या चाह रहे हैं.

आप भी सुनिये रक्षामंत्री का गजब ज्ञान

13 सेकेंड के इस वीडियो में उन्हें ये कहते हुए देखा गया-  'आप देखें, भाई साहब, जहां पर हमने 8 बजे मार्केट बंद की हैं वहां बच्चों की तादाद कम है... पैदा होने वाले बच्चों की. वहां बच्‍चे कम पैदा होते हैं.

पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) की सरकार के कद्दावर मत्री की मैराथन प्रेस कॉन्फ्रेंस का बस यही हिस्सा तेजी से वायरल हो रहा है. 

पाकिस्तान सरकार की बचत का नया फॉर्मूला

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान ने अपनी एनर्जी सेविंग स्कीम के तहत कुछ ऐलान किए हैं जिनमें बाजारों और मैरिज हॉल को अब देशभर में  जल्दी बंद किया जाएगा. इस्लामाबाद की सत्ता में बैठे हुक्मरानों का मानना है कि देश में पारंपरिक बल्बों का उत्पादन बंद करने, ज्यादा बिजली खींचने वाले पंखों का प्रोडक्शन इसी साल बंद करने जैसे नवाचारों से 22 अरब रुपये बचाने में मदद मिलेगी. इसी तरह से देश के सभी शॉपिंग माल और बाजार समय से पहले बंद करने जैसे उपायों को अमल में लाकर सरकार 60 अरब रुपये बचा लेगी. ऐसे में बिजली बचाने और बच्चे पैदा होने का जो कनेक्शन पाकिस्तान के मंत्री ने जोड़ा है वो लोगों की समझ से परे नजर आ रहा है. यही वजह है कि ख्वाजा आसिफ को अभी तक ट्रोल किया जा रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news