Pakistan के ग्वादर बलूचिस्तान डीजल डिपो में भीषण आग, जलकर राख हुए जहाज
Advertisement

Pakistan के ग्वादर बलूचिस्तान डीजल डिपो में भीषण आग, जलकर राख हुए जहाज

पाकिस्तान के ग्वादर बलूचिस्तान डीजल डिपो में बुधवार को भीषण आग लग गई. आग ने बंदरगाह पर जहाजों को जलाकर राख कर दिया. शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, जनरेटर में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी, जिसने ग्वादर बंदरगाह पर पूरे डीजल डिपो को अपनी चपेट में ले लिया.

Pakistan के ग्वादर बलूचिस्तान डीजल डिपो में भीषण आग, जलकर राख हुए जहाज

Pakistan Fire: पाकिस्तान के ग्वादर बलूचिस्तान डीजल डिपो में बुधवार को भीषण आग लग गई. आग ने बंदरगाह पर जहाजों को जलाकर राख कर दिया. शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, जनरेटर में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी, जिसने ग्वादर बंदरगाह पर पूरे डीजल डिपो को अपनी चपेट में ले लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने बचाव दल को बुलाया, लेकिन वे अभी भी उनके पहुंचने और उनकी मदद करने का इंतजार कर रहे हैं.

आग के कारण समुद्र के किनारे खड़े 12 से अधिक जहाजों जल गए.  ग्वादर बंदरगाह या बलूचिस्तान के अधिकारियों ने अभी तक इस घटना के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है. ट्विटर पर सामने आए वीडियो में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) जिले के ग्वादर के जिवानी क्षेत्र के कुंतानी होर क्षेत्र में जहाजों में आग लगते हुए भी दिखाया गया है. आग से आसपास के इलाके के लोगों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. ट्वीट में कहा गया है कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने बचाव दल से संपर्क किया है लेकिन वे अभी तक नहीं पहुंचे हैं.

पिछले महीने हजारों प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान में चीन द्वारा बनाए जा रहे ग्वादर बंदरगाह की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मशहूर हक दो तहरीक के मौलाना हिदायतुर रहमान ने किया.

इससे पहले प्रदर्शनकारी चीनी ट्रॉलरों द्वारा अवैध रूप से मछली पकड़ने, लापता व्यक्तियों को रिहा करने, ईरान के साथ सीमा व्यापार की अनुमति देने और बलूच युवाओं को प्रभावित करने वाले नशीले पदार्थों के व्यापार को समाप्त करने की मांग करते रहे हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news