Imran Khan की पार्टी में भगदड़, करीबियों ने छोड़ी पार्टी; एक ने तो की सियासत से तौबा! सामने आई वजह
Advertisement
trendingNow11700279

Imran Khan की पार्टी में भगदड़, करीबियों ने छोड़ी पार्टी; एक ने तो की सियासत से तौबा! सामने आई वजह

Pakistan Imran Khan Row: क्या इमरान खान अपने ही जाल में फंस गए हैं? क्या इमरान को उनके अपनों ने ही फंसा दिया है? क्या इमरान खान के भरोसेमंद ही इमरान पर भारी पड़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटों से पाकिस्तान में ऐसा क्या हो रहा है, जिससे इमरान खान अकेले पड़ते जा रहे हैं. 

Imran Khan की पार्टी में भगदड़, करीबियों ने छोड़ी पार्टी; एक ने तो की सियासत से तौबा! सामने आई वजह

Imran Khan Pti leader resigns: 9 मई से जिस तरह पाकिस्तान में हिंसा-आगजनी हुई उसके बाद बवाल मचा हुआ है. इमरान और उनकी पार्टी के खिलाफ सेना और सरकार एक्शन मोड में हैं. इसके साथ ही इमरान की पार्टी में भी भगदड़ मची है. हर घंटे इमरान की पार्टी से कोई ना कोई नेता इस्तीफा दे रहा है.ऐसा लग रहा है कुछ दिनों बाद इमरान अपनी पार्टी में अकेले लीडर बचेंगे. PTI छोड़ने वाले नेता मोहम्मद मौलवी ने कहा कि वो पार्टी छोड़ रहे हैं. अब खबर है कि पुलिस की हथकड़ी से भागनेवाले फवाद चौधरी अब इमरान खान की पार्टी से भी फरार हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि पुलिस का डंडा पड़ते ही फवाद चौधरी की सोच बदल गई.

पीटीआई में भगदड़

वहीं कल तक पानी पी-पी कर पाकिस्तानी फौज को कोसने वाले नेता अब मुनीर की आर्मी का गुणगान कर रहे हैं. इस बीच फवाद चौधरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्हें ये कहा, 'मैं समझता हूं कि 9 मई को जो हुआ जिस तरह से कोर कमांडर लाहौर के घर के उपर दो वाक्या पेश आया, जो GHQ में हुआ, हर वो शख्स जिसका ताल्लुक पाकिस्तान से है, जिसका संबंध पाकिस्तान की फौज से है जाहिर है कि वो इस पर शर्मिंदा है और उसका दिल खून के आंसू रो रहा है. मैं PTI नेता की हैसियत से ये समझता हूं कि ये वाक्ये बहुत शर्मसार करने वाले थे और ये कभी भी नहीं होने चाहिए.

फवाद का बयान बताता है कि अब इमरान को लेकर उनका मन बदल गया है. इमरान के खिलाफ फवाद ही नहीं बल्कि PTI के दूसरे नेताओं में भी नाराजगी है. फवाद से पहले ही कराची से सांसद महमूद मौलवी ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया. 

फौज की मुखालफत जारी

इमरान खान लगातार पाकिस्तानी फौज और जनरल मुनीर के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. इसी बयानबाजी की वजह से पाकिस्तान सुलग रहा है. मगर अब इमरान के नेता ही उनसे बगावत करने लगे हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह इमरान का रवैया है. इमरान खान लगातार फौज को निशाना बना रहे हैं, जो कई नेताओं को पसंद नहीं है. 9 मई को शुरू हुए बवाल के बाद इमरान ने सिर्फ अपनी बात की और पार्टी नेताओं का जिक्र नहीं किया जबकि कई नेताओं ने संघर्ष किया और जेल भी गए. इमरान ने अपनी बीबी बुशरा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का जिक्र किया लेकिन पार्टी नेताओं पर हो रहे एक्शन की बात नहीं की. 

इमरान से नाराज हुए अपने

यही वजह है कि PTI के कई नेता इमरान से नाराज है और हर कोई पार्टी छोड़कर भाग रहा है. PTI में आगे और भी भगदड़ मचने के आसार हैं. इसकी एक वजह NAB के लगातार आ रहे नोटिस भी हैं. अहम ख़बर आपको दें अलकादिर ट्रस्ट केस में बुशरा बीबी की NAB इस्लामाबाद में पेशी का नोटिस देने के लिए NAB की टीम जमान पार्क पहुंच गई है. NAB रावलपिंडी ने चेयरमैन PTI इमरान खान को 18 मई को तलब कर लिया.

NAB के ताबड़तोड़ नोटिस इमरान की पार्टी में खौफ फैलाए हुए हैं. इसी बीच पाकिस्तानी पंजाब सरकार ने लाहौर में इमरान के घर पर आतंकियों के रुके होने का दावा कर सनसनी फैला दी है. संस्थाओं के पास इंटेलीजेंस और टेक्निकल जानकारी भी आ चुकी है जिओ फेंसिंग के जरिए भी कि ये लोग वहां पर मौजूद हैं. वो लोग भी मौजूद हैं जिन्होंने जिन्ना हाउस के अंदर घुसकर आग लगाई. इमरान खान को इस अल्टीमेटम का मतलब है कि एक और बड़े एक्शन की तैयारी हो चुकी है. ऐसे सिग्नल प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी दे चुके हैं.

फौज के डर से इमरान खान की पार्टी में भगदड़

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को एक बड़ा झटका देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी प्रमुख इमरान खान के करीबी आमेर महमूद कियानी ने कहा है कि वो राजनीति छोड़ रहे हैं. मीडिया की खबरों में कहा गया है कि पार्टी 9 मई की बर्बरता में शामिल थी, जब सैन्य प्रतिष्ठानों पर भी हमला किया गया था. द न्यूज के मुताबिक, कियानी ने कहा, 'मैं न सिर्फ पीटीआई छोड़ रहा हूं, बल्कि सियासत भी छोड़ रहा हूं.'

मंगलवार को कराची से पीटीआई के टिकट पर चुने गए मौलवी ने घोषणा की थी कि वो इमरान खान की गिरफ्तारी और देशव्यापी दंगों के बाद पार्टी छोड़ रहे हैं. मौलवी ने कहा था, 'हम राजनीतिक दलों को बदल सकते हैं, लेकिन हम अपनी सेना को नहीं बदल सकते. मैं सेना के खिलाफ कभी नहीं गया और न ही भविष्य में ऐसा करूंगा.'

Trending news