करतारपुर गलियारे को लेकर संपर्क में हैं भारत-पाक : अजय बिसारिया

करतारपुर गलियारे को लेकर संपर्क में हैं भारत-पाक : अजय बिसारिया

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा है कि दोनों पक्ष करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) के मुद्दे पर संपर्क में हैं और भारत ने पहले से ही इसके लिए एक समर्पित व्यक्ति को नियुक्त किया है.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा है कि दोनों पक्ष करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) के मुद्दे पर संपर्क में हैं और भारत ने पहले से ही इसके लिए एक समर्पित व्यक्ति को नियुक्त किया है. भारत के 70वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए शनिवार रात आयोजित समारोह में शामिल मीडिया कर्मियों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही.

बिसारिया ने कहा कि भारत ने अपने जीरो-प्वाइंट को छोड़कर करतारपुर गलियारे के बारे में बुनियादी बिंदुओं पर सहमति व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि दोनों देश करतारपुर गलियारे को लेकर संपर्क में हैं.

उन्होंने कहा, ‘इस मामले (करतारपुर गलियारे) पर कई बैठकें हुई हैं.’ लेकिन उन्होंने भारत में आगामी चुनाव के कारण वार्ता को तत्काल फिर से शुरू करने से इनकार कर दिया. 

उन्होंने कहा, ‘भारत में (आगामी) चुनावों के कारण, द्विपक्षीय राजनीतिक संपर्क अभी के लिए मुश्किल हो सकता है.’ समारोह में राजनेताओं, सांसदों, राजनयिकों, मीडियाकर्मियों, व्यापारियों और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

ये भी देखे

Trending news