close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत से बातचीत को गिड़गिड़ाया पाकिस्‍तान, कुरैशी ने कहा- 'द्विपक्षीय बातचीत को तैयार, युद्ध कोई विकल्‍प नहीं'

बता दें कि कल ही में पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने भारत के साथ कोई बातचीत न करने और युद्ध की गीदड़भभकी दी है. यानि इमरान और उनके विदेश मंत्री के बीच इस मसले पर एक राय नहीं है.

भारत से बातचीत को गिड़गिड़ाया पाकिस्‍तान, कुरैशी ने कहा- 'द्विपक्षीय बातचीत को तैयार, युद्ध कोई विकल्‍प नहीं'
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : कश्‍मीर मसले पर कूटनीतिक हार के बाद पाकिस्‍तान अब भारत के सामने बातचीत के गिडगिड़ाया है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के सामने बातचीत की पेशकश की और कहा है कि हम भारत के साथ द्विपक्षीय बातचीत को तैयार हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि भारत के साथ युद्ध कोई विकल्‍प नहीं है. बता दें कि कल ही में पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने भारत के साथ कोई बातचीत न करने और युद्ध की गीदड़भभकी दी है. यानि इमरान और उनके विदेश मंत्री के बीच इस मसले पर एक राय नहीं है.

दरअसल, शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि 'पाकिस्‍तान ने कभी भी भारत के साथ बातचीत से इनकार नहीं किया है. हम भारत से द्विपक्षीय बातचीत के लिए तैयार हैं. भारत से युद्ध कोई विकल्‍प नहीं है'.

कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान ने कबूल की हार, कहा- दुनिया के किसी मुल्‍क ने नहीं दिया साथ

देखें वीडियो...

उल्‍लेखनी है कि शुक्रवार को ही पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत को युद्ध की गीदड़भभकी दी. इमरान खान ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) के मामले में कहा है कि मोदी सरकार अगर पीओके पर कुछ भी करेगी तो पाकिस्‍तान भी तैयार रहेगा. उन्‍होंने कहा कि दो परमाणु शक्तियों (भारत और पाकिस्‍तान) में युद्ध होगा तो इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा. 

इमरान खान ने कहा था कि कश्मीर पर अब फैसले का वक्त आ गया है. कश्मीर पर भारत से बात की तो, आतंकवाद का आरोप लगा दिया गया. उन्होंने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर भारत ने बहुत बड़ी गलती की है. उन्होंने कहा कि भारत हम पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाने का मौका ढ़ूंढता रहता है.