close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान: तो इसलिए अपने मंत्रियों, सांसदों की सैलरी बढ़ाए जाने से तिलमिलाए हुए हैं इमरान खान, जानिए कितनी है उनकी सैलरी

 न्‍यूज चैनल ने कहा है कि उसके पास पीएम खान की सैलरी स्‍लीप है, जिसके आधार पर यह जानकारी दी गई है.

पाकिस्‍तान: तो इसलिए अपने मंत्रियों, सांसदों की सैलरी बढ़ाए जाने से तिलमिलाए हुए हैं इमरान खान, जानिए कितनी है उनकी सैलरी
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद : ’आखिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कितना कमा रहे हैं?’ नया पाकिस्‍तान का नारा देकर सत्‍ता में आए इमरान खान की मासिक इनकम कितनी है, इसके बारे में पाकिस्‍तानी न्‍यूज चैनल ARY ने जानकारी साझा की है. चैनल का कहना है कि इमरान खान अपने मंत्रियों से भी कम कमाते हैं. ARY News के मॉर्निंग शो बाखबर सवेरा में इस बात की जानकारी दी गई है. 

चैनल की वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के अनुसार, पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री की सैलरी अपने मंत्रियों से भी कम है. उनकी मासिक तनख्‍वाह करीब 2.5 लाख के करीब है. न्‍यूज चैनल ने कहा है कि उसके पास पीएम खान की सैलरी स्‍लीप है, जिसके आधार पर यह जानकारी दी गई है.

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बेसिक सैलरी है- 1,07,280 रुपये

अन्य मासिक भत्ते- 50,000 रुपये

तदर्थ राहत भत्ता- 21,456 रुपये

मासिक वेतन से कर कटौती 4,595 रुपये

पीएम खान की नेट देय आय- 1,96,000 रुपये

इसके अलावा इमरान खान खुद अपने बानी गाला निवास की सुरक्षा के लिए खुद भुगतान कर रहे हैं.


पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान...

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा के उस निर्णय पर नाराजगी व्यक्त की, जिसमें उन्होंने सांसदों, मंत्रियों और मुख्यमंत्री उस्मान बुज़दार के भुगतान और विशेषाधिकार बढ़ाने का निर्णय लिया है.

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि "मैं पंजाब विधानसभा के फैसले से बहुत निराश हूं, जो सांसदों, मंत्रियों और विशेषकर मुख्‍यमंत्री के भुगतान और विशेषाधिकार को बढ़ाता है. एक बार जब पाकिस्‍तान में समृद्धि लौट आएगी है तो इस तरह के कदम को उचित ठहराया जा सकता है, लेकिन अब जब हमारे पास हमारे सभी लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए संसाधन नहीं हैं, तो यह उचित नहीं है.