close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के इस हिस्से में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए पीएम मोदी, यह थी वजह...

जैसे ही 19 मई को आए एग्जिट पोल के आंकड़ों ने भारत में मोदी सरकार की वापसी का ऐलान किया, पाकिस्तान के सिर में दर्द हो गया. 

पाकिस्तान के इस हिस्से में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए पीएम मोदी, यह थी वजह...
फाइल फोटो- PTI

नई दिल्लीः भारत में हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के नतीजों का इंतजार अपने देश में हैं, उससे ज्यादा पाकिस्तान खौफजदा है. दरअसल पाकिस्तान इस बात से परेशान है कि कहीं भारत में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार न बन जाए. एग्जिट पोल के आंकड़ों ने भारत में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन (NDA) की सरकार बनने का अंदेशा जताया है. मोदी सरकार की वापसी से भारत में विपक्षी दलों से ज्यादा यदि कोई परेशान है तो वह है पाकिस्तान. जिस दिन से एग्जिट पोल के आंकड़े आए हैं 

जैसे ही 19 मई को आए एग्जिट पोल के आंकड़ों ने भारत में मोदी सरकार की वापसी का ऐलान किया, पाकिस्तान के सिर में दर्द हो गया. भारत में एक बार फिर मोदी सरकार के बनने से पाकिस्तानी इतना परेशान हो गए कि 19 मई को गूगल ट्रेंड में नरेंद्र मोदी भारत से ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किए गए.

पाकिस्तान के चैनलों में चर्चा शुरू हो गई. पाकिस्तानी चैनलों पर पूर्व राजदूतों, पाक सेना के पूर्व अधिकारियों और कथित जानकारों द्वारा चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. हर तरफ एक ही सवाल था, अब पाकिस्तान का क्या होगा? गूगल ट्रेंड के नतीजों के मुताबिक पाकिस्तान के बलूचिस्तान में नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा 100% सर्च किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले PM नरेंद्र मोदी ने सहयोगी दलों के नेताओं से क्‍या कहा?

बता दें कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का वह प्रांत है जहां पाकिस्तानी सेना ने जबरन कब्जा कर रखा है. कई बार बलूचिस्तान से पाकिस्तानी सरकार और सेना के अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें आती हैं. वहां की जनता जहां भारत में मोदी सरकार की वापसी से खुश है वहीं पाकिस्तान में इस बात को लेकर खौफ पसरा हुआ है.