जो 3 नदियों का पानी PAK जाता था, प्रोजेक्‍ट बनाकर उनको यमुना में लाएंगे: नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा कि हमने यमुना को शुद्ध करने का काम शुरू कर दिया है.

जो 3 नदियों का पानी PAK जाता था, प्रोजेक्‍ट बनाकर उनको यमुना में लाएंगे: नितिन गडकरी

नई दिल्‍ली: पुलवामा आतंकी हमले की पृष्‍ठभूमि में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि जो तीन नदियों को पानी पाकिस्तान को जाता था ..अब उस पर भी प्रोजेक्ट बनाकर हम वो पानी वापस यमुना में ला रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं जल संसाधन मंत्री भी हूं. हमने यमुना को शुद्ध करने का काम शुरू कर दिया है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 8,530 करोड़ रुपये की राजमार्ग एवं मल परिशोधन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कर रहे हैं.

भारत के डर से पाकिस्तान ने PoK में लोगों को बंकरों में रहने के दिए निर्देश, LoC के पास न जाने को कहा

इसके साथ ही केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन और जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा पुनर्जीवन मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 331 किलोमीटर लंबी राजमार्ग परियोजनाओं और नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत 89.5 एमएलडी की मलशोधन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कर रहे हैं. इनकी कुल लागम 8,530 करोड़ रुपये है.

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इस दौरान मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग 709-ए में पानीपत-नगीना हिस्से में पांच परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसमें पानीपत-शामली में 36 किलोमीटर हिस्से का 1,253 करोड़ रुपये की लागत पर निर्माण किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, इसके साथ ही कई परियोजनाओं पर काम होगा. नमामि गंगे परियोजना के तहत गडकरी 231 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.