कंगाल PAK में एक जहाज के लिए भी नहीं है पार्किंग स्पेस, कारोबारी ने रोया दुखड़ा
X

कंगाल PAK में एक जहाज के लिए भी नहीं है पार्किंग स्पेस, कारोबारी ने रोया दुखड़ा

पाकिस्तान में एक शानदार 14 मंजिला क्रूज जहाज को कबाड़ में बेचा जाएगा क्योंकि कराची में देश के सबसे बड़े बंदरगाह (Port) पर सुंदर और आरामदायक क्रूज को पार्क करने के लिए तक पर्याप्त जगह नहीं है.

कंगाल PAK में एक जहाज के लिए भी नहीं है पार्किंग स्पेस, कारोबारी ने रोया दुखड़ा

इस्लामाबाद: अक्सर अपनी तारीफों के कसीदे पढ़ने वाले पाकिस्तान की पोल अब वहीं के व्यापारी खोल रहे हैं. दरअसल पाकिस्तान में अब एक शानदार 14 मंजिला क्रूज जहाज को कबाड़ में बेचा जाएगा क्योंकि कराची में देश के सबसे बड़े बंदरगाह (Port) पर सुंदर और आरामदायक क्रूज को पार्क करने के लिए तक पर्याप्त जगह नहीं है.

क्रूज बनाने की थी योजना

पाकिस्तान की जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार न्यू चॉइस एंटरप्राइजेज के क्रूज के नए मालिक, अहमदुल्ला खान ने कहा कि उन्होंने जहाज को खरीदा क्योंकि उन्होंने इस जहाज को पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इसे एक होटल या क्रूज में बदलने की योजना बनाई थी. लेकिन पाकिस्तान के पोर्ट पर पर्याप्त जगह न होने की वजह से उन्हें अब उस जहाज को कबाड़ में बेचना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच एक्सपर्ट का दावा, जनवरी में आएगी तीसरी लहर

अब बर्बाद किया जाएगा जहाज

हालांकि मूल रूप से, उन्होंने जहाज को पाकिस्तान में नष्ट (Dismantled) करने के लिए ही खरीदा था, लेकिन जब उन्होंने जहाज के बड़े साइज को देखा, तो उन्होंने अपना विचार बदल दिया और इसे एक पर्यटक आकर्षण में बदलने के बारे में सोचा. हालांकि उन्होंने पाकिस्तान नेशनल शिपिंग कॉरपोरेशन (PNSC) और अन्य अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन देश के सबसे बड़े बंदरगाह में क्रूज जहाज के लिए कोई जगह आवंटित नहीं की जा सकी. इसलिए इस जहाज जिसका नाम सेलेस्टियल एक्सपीरियंस, जिसे पहले कोस्टा रोमैंटिका के नाम से जाना जाता था को नष्ट करने के लिए गदानी शिप-ब्रेकिंग यार्ड में ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें: 2017 का रिकॉर्ड तोड़ गोल्ड मेडल जीतेगी बीजेपी, डिप्टी सीएम ने किया बड़ा दावा

कराची पोर्ट में नहीं मिली जगह

एक स्थानीय मीडिया आउटलेट से बात करते हुए, अहमदुल्ला खान ने कहा कि कराची पोर्ट ट्रस्ट (KPT) के अध्यक्ष ने उन्हें सहयोग का आश्वासन दिया था. हालांकि, बाद में उन्हें पता चला कि जगह की कमी के कारण जहाज को पोस्ट में खड़ा नहीं किया जा सकता है.

LIVE TV

Trending news