सोशल मीडिया पर हत्या मामले की जांच की मांग, तो ट्विटर ने जारी किया नोटिस

जैदी ने ट्वीट में लिखा था, ‘‘ताहिर दावर मामले की जांच का क्या हुआ? आदिल रजा आबिदी की हत्या की गुत्थी भी और कई मामलों की तरह अनसुलझी रहेगी." 

सोशल मीडिया पर हत्या मामले की जांच की मांग, तो ट्विटर ने जारी किया नोटिस

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार ने गुरुवार को कहा कि हाल ही में कुछ बड़े लोगों की हत्या के मामलों की जांच की मांग करने वाले उनके एक ट्वीट के लिए उन्हें ट्विटर की ओर से नोटिस मिला है. ट्विटर ने इसे स्थानीय कानूनों का उल्लंघन करार दिया है. 'डॉन' समाचार चैनल के पत्रकार मुबशिर जैदी ने एक ट्वीट कर खैबर पख्तूनख्वा में एक पुलिस अधिकारी ताहिर दावर और मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) नेता अली रज़ा आबिदी की हत्या के मामलों की जांच की मांग की थी. 

जैदी ने ट्वीट में लिखा था, ‘‘ताहिर दावर मामले की जांच का क्या हुआ? आदिल रजा आबिदी की हत्या की गुत्थी भी और कई मामलों की तरह अनसुलझी रहेगी." आबिदी की 25 दिसंबर की कराची में उनके घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. पुलिस अधीक्षक दावर का 26 अक्टूबर को इस्लामाबाद से अपहरण कर लिया गया था और एक महीने बाद अफगानिस्तान से उनका शव मिला था. 

ट्विटर ने कहा कि ट्वीट पाकिस्तान के कानून का उल्लघंन है. हालांकि उसने शिकायतकर्ता की पहचान उजागर नहीं की.  जैदी ने ट्वीट किया ‘‘मुझे ट्विटर से एक ईमेल मिला है जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान से मेरे खिलाफ मिली शिकायत के अनुसार, मेरा ट्वीट पाकिस्तान के कानून का उल्लंघन है. इस बारे में मुझे कोई अनुमान नहीं है कि शिकायतकर्ता कौन है और यह पाकिस्तानी कानून का उल्लंघन कैसे है.’’