अमेरिकाः 18 से 22 जनवरी तक पाकिस्तान दौरे पर रहेंगी संयुक्त राष्ट्र की अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1488182

अमेरिकाः 18 से 22 जनवरी तक पाकिस्तान दौरे पर रहेंगी संयुक्त राष्ट्र की अध्यक्ष

संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि पाकिस्तान के आमंत्रण पर एस्पिनोसा 18 से 22 जनवरी तक देश का दौरा करेंगी. 

संयुक्त राष्ट्र की अध्यक्ष मारिया फर्नेंडा एस्पिनोसा (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र की अध्यक्ष मारिया फर्नेंडा एस्पिनोसा बहुपक्षवाद को बढ़ावा देने के लिए अगले हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करेंगी. देश के साथ विश्व निकाय के संबंध मजबूत करने के मकसद से वह यह दौरा करेंगी. संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि पाकिस्तान के आमंत्रण पर एस्पिनोसा 18 से 22 जनवरी तक देश का दौरा करेंगी. 

73 साल में चौथी बार महिला बनेंगी संयुक्त राष्ट्र की अध्यक्ष, जानिए किस देश की हैं निवासी

सितंबर में पदभार संभालने के बाद से एशिया-प्रशांत क्षेत्र का यह उनका पहला आधिकारिक दौरा होगा. इक्वाडोर की पूर्व विदेश मंत्री एस्पिनोसा को जून में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र का अध्यक्ष बनाया गया था. संस्थान के 73 साल के इतिहास में वह चौथी महिला अध्यक्ष हैं. 

सुरक्षा परिषद सुधार प्रक्रिया में नई जान डालने पर होगा जोर : UNGA अध्यक्ष

उनके कार्यालय ने बताया कि महासभा की अध्यक्ष, “पाकिस्तान एवं संयुक्त राष्ट्र के बीच संबंधों को मजबूत करने, बहुपक्षवाद को बढ़ावा देने और महासभा की 73 वें सत्र की प्राथमिकताओं पर पाकिस्तान के साथ काम करने की इच्छा रखती हैं.” दौरे के दौरान एस्पिनोसा प्रधानमंत्री इमरान खान, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ ही संयुक्त राष्ट्र, नागरिक समाज एवं महिला संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करेंगी.

Trending news